होम / लखनऊ के जबड़े से गुजरात ने छीनी जीत, नेट बॉलर ने पलट दिया मैच

लखनऊ के जबड़े से गुजरात ने छीनी जीत, नेट बॉलर ने पलट दिया मैच

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 22, 2023, 8:53 pm IST

इंडिया न्यूज़ : हार्दिक पंड्या के जुझारू अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के चमत्कारी खेल के प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजाइंट्स के जबड़े से जीत को छीन लिया। आईपीएल 2023 के 30वें मैच में गुजरात ने लखनऊ को कांटे के मुकाबले में 7 रन से हरा दिया। मालूम हो, इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के खेल में 135 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में लखनऊ 20 ओवरों के खेल में 7 विकेट गंवाकर 127 रन ही बना सकी।

अच्छी शुरुआत के वावजूद लखनऊ हारी

मालूम हो, गुजरात के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और कायल मेयर्स टीम को एक बार फिर से सधी हुई शुरुआत दी थी। हालांकि राहुल ने लगातार दूसरे मैच में पहला ओवर मेडन निकाल दिया। शुरू में तेज खेलने के बाद राहुल का स्ट्राइक रेट अर्धशतक के बाद नीचे गिर गया और 61 गेंद में 68 बनाए। राहुल की यह पारी टी20 के लिहाज से बिल्कुल सही नहीं मानी जा सकती है। अपनी इस पारी में उन्होंने कुल 8 चौके भी लगाए। राहुल के अलावा लखनऊ का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं पाया। अंतिम ओवर में गुजरात ने इस मुकाबले को 7 रन से जीत लिया।

गुजरात के गेंदबाजों ने किया करिश्माई प्रदर्शन

बता दें, बल्लेबाजों के द्वारा बनाए गए 135 रन के बचाव करने उतरे गुजरात के गेंदबाज को शुरुआत काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि 15 ओवर के बाद उन्होंने खेल को इस तरह से बदला कि लखनऊ के होश उड़ गए। गुजरात के लिए मोहित शर्मा और नूर अहमद दो-दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा राशिद खान के खाते में 1 विकेट आया।

गुजरात की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा

लखनऊ की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, आवेश खान, नवीन उल हक और अमित मिश्रा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT