होम / ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कल दोपहर 3 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कल दोपहर 3 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 10, 2022, 11:58 am IST

ज्ञानवापी मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी काशी विश्वनाथ मामले की सुनवाई के लिए शुक्रवार को पीठ का गठन करेगा। बता दें कि कथित शिवलिंग के क्षेत्र को संरक्षित रखने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश 12 नवंबर को खत्म हो रहा है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले ‘शिवलिंग’ की सुरक्षा से जुड़ी याचिका पर कल दोपहर 3 बजे सुनवाई के लिए राजी हो गया है। साथ ही शीर्ष अदालत ने कहा है कि वह मामले की सुनवाई के लिए एक बेंच का गठन करेगी।

 

इससे पहले अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित जिला मजिस्ट्रेट को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि मस्जिद के अंदर जिस स्थान पर ‘शिवलिंग’ पाए जाने की सूचना है, वह सुरक्षित रहे। हालांकि पीठ ने आदेश दिया कि इससे मुसलमानों के नमाज अदा करने के अधिकार को प्रतिबंधित नहीं किया जाना चाहिए।

शीर्ष अदालत ने जिला न्यायाधीश, वाराणसी को निर्देश दिया था कि वह मामले को खारिज करने की मांग करने वाली ज्ञानवापी मस्जिद की अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति के आवेदन पर फैसला करे। समिति ने कहा था कि पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम के मद्देनजर यह मुकदमा चलने योग्य नहीं था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हीरामंडी की शूटिंग के दौरान डिप्रेशन से पीड़ित थी Manisha Koirala, एक्ट्रेस किया खुलासा -Indianews
IPL 2024, RCB vs PBKS: स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालो को कोहली ने दिया मुंह तोड़ जवाब, पंजाब के खिलाफ लगाए 6 छक्के – Indianews
Tarapur Atomic Power Station: तारापुर परमाणु रिएक्टरों का परिचालन शुरू होने में फिर हुई देरी, जानें वजह-Indianews
नोट शेयर कर Ali Fazal ने की अपनी लज्जों की तारीफ, Heeramandi में पहले Richa निभाने वाली थी ये किरदार – Indianews
Arvind Kejriwal: AAP पर संकट, भ्रष्टाचार मामले में आरोपी नामित होने वाली पहली पार्टी बनेगी!- indianews
Lok Sabha Election: भारत के लोकसभा चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों का अमेरिका ने किया खंडन, जानें क्या कहा-Indianews
Sunny Sanskari Ki Tulsi Kumari की शूटिंग से तस्वीरें आई सामने, गुरदीप पुंज के साथ पोज देते दिखें Varun Dhawan-Indianews
ADVERTISEMENT