होम / Imran Khan Arrest: इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, चौथी बार भी नहीं हो पाए अरेस्ट

Imran Khan Arrest: इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, चौथी बार भी नहीं हो पाए अरेस्ट

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 15, 2023, 11:09 am IST

Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे इमरान खान की इन दिनों मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पाकिस्तान पुलिस उन्हेें गिरफ्तार करना चाहती है जिसके लिए वारंट भी जारी हो चुका है। पुलिस ने उन्हेें गिरफ्तार करने के लिए 3 बार प्रयास किए, लेकिन इमरान हर बार बच कर निकल गए। बीते दिन इस मामले में नया सीन देखने को मिला जहां पर एक बार फिर पाकिस्तान पुलिस इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची जहां उनके समर्थकों ने सुरक्षाबल से दो-दो हाथ कर लिए।

इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस  

इमरान की गिरफ्तारी करने आई पुलिस का इमरान के समर्थकों ने पहले अपने नेता का बचाव किया और फिर बाद में जमकर उत्पाद मचाया। इस दौरान लाठी डंडों के जरिए पुलिस को रोकने की कोशिश हुई जिस कारण दूसरी तरफ से भी लाठीचार्ज हुआ और आंसू गैस छोड़ी गई। लेकिन इन सब के बावजूद भी इमरान की गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

इस्लामाबाद अदालत ने जारी किया वॉरंट 

दरअसल, इस्लामाबाद की एक अदालत ने इमरान के खिलाफ एक और गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। कोर्ट के आदेश पर जब इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम इमरान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर उनके घर पहुंची तो उनके सैंकड़ों समर्थक भी वहां पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान समर्थकों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की की जिसके बाद तनाव काफी बढ़ गया और पुलिस ने इमरान के समर्थकों पर लाठीचार्ज किया। इस हिंसा के बीच इमरान ने अपना एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘जेल में उन्हें बंद करके उनकी हत्या करने की साज़िश रची जा रही है और इस साज़िश के पीछे पाकिस्तान की मौजूदा सरकार है।’

क्या इमरान खुद को करेंगे सरेंडर?

अब खबर ये है कि इमरान शायद पुलिस के सामने सरेंडर नहीं करेंगे। वे किसी भी कीमत पर अपने आप को गिरफ्तार नहीं होने देंगे। लेकिन पीटीआई नेता महमूद कुरैशी के मुताबिक इमरान कोर्ट के सामने जरूर सरेंडर कर सकते हैं यानि कि इमरान पुलिस के सामने झुकने के मूड में नहीं हैं। वे सरेंडर कर सकते हैं, लेकिन गिरफ्तारी नहीं देंगे।

राष्ट्र अध्यक्षों से मिले कीमती तोहफे बेचे

बता दें इमरान के ख़िलाफ़ दो मामलों में गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है। इनमें पहला मामला- सरकारी तोशाखाने से गिफ्ट चोरी करने का है। इमरान पर आरोप है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री रहते हुए विदेशी यात्राओं के दौरान उन्हें दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्षों से जो कीमती तोहफे मिले थे।  उन्होंने इन तोहफों को बेच दिया और इसका सारा पैसा अपने पास ही रख लिया। पाकिस्तान के चुनाव आयोग के मुताबिक़, इमरान ने ये तोहफे बेच कर कुल 5 करोड़ 80 लाख रुपये की रकम जुटाई और इन पैसों का अपनी आय में कहीं ज़िक्र नहीं किया।

इमरान ने महिला जज को दी थी धमकी 

वहीं दूसरा मामला पिछले साल का है जहां इमरान ने अपनी एक रैली के दौरान इस्लामाबाद की सेशन जज जेबा चौधरी को धमकी दी थी। उन्होनें धमकी देते हुए कहा था कि, ‘जब उनका समय आएगा तो वो इस महिला जज को देख लेंगे।’ बता देंं पाकिस्तान की ये महिला जज वही है जिन्होंने राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए इमरान खान की पार्टी के एक बहुत बड़े नेता की रिमांड को कुछ दिन आगे बढ़ाने का फैसला सुनाया था और इस बात से तब इमरान काफी नाराज़ हो गए थे और इसी मामले में अब इमरान के ख़िलाफ़ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कमबैक! महाराष्ट्र में 24 घंटे में दोगुने हुए केस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT