होम / Jammu Kashmir: फर्जी PMO अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर में घुसा ठग, पुलिस ने किया अरेस्‍ट

Jammu Kashmir: फर्जी PMO अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर में घुसा ठग, पुलिस ने किया अरेस्‍ट

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 17, 2023, 11:30 am IST

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल मामले में ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का एक शीर्ष अधिकारी बताकर केंद्र शासित प्रदेश में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी बनकर LOC का किया दौरा 

इस मामले में ठग की पहचान किरण भाई पटेल के रूप में हुई है। पटेल पर आरोप है कि उसने खुद को पीएमओ ऑफिस में एडीश्नल डायरेक्टर के पद पर बताया था। वहीं मीडिया के सूत्रों ने बताया कि पटेल पिछले साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा था। गिरफ्तार होने से पहले वह नियंत्रण रेखा (LOC) के करीब उरी में कमान पोस्ट से होते हुए श्रीनगर के लाल चौक तक पहुंचा था।

फुल सेक्योरिटी के साथ लक्जरी होटल में रहा

श्रीनगर के पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, पटेल इस पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में गतिविधियों में शामिल था। पकड़ा जाने से पहले तक उसने सरकारी आतिथ्य का आनंद लिया साथ ही एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और एक लक्जरी होटल में कमरा में रहने का लुफ्त उठाया।

‘समय रहते क्यों नहीं पकड़ा गया आरोपी’

वहीं मामले को लेकर पुलवामा के उपायुक्त (डीसी) बशीर उल हक और पुलिस अधीक्षक जुल्फकार आजाद से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूछताछ की। उन्होनेें कहा कि आरोपी को समय पर क्यों नहीं पकड़ा गया।

CID ने लगाया ठगी का पता 

बता दें कि अभी तक जम्मू-कश्मीर पुलिस इस घटना को लेकर कुछ नहीं कहा है। लेकिन सूत्रों कग कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों को इसकी भनक लगने से पहले ही सीआईडी ​​शाखा ने ठगी का पता लगा लिया था।

ये भी पढ़े: महबूबा के शिवलिंग पर जल चढ़ाने से भड़के मुस्लिम धर्मगुरु, बोले- ‘वो इस्लाम से खारिज’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
Salman Khan फायरिंग केस में आया अपडेट, गिरफ्तार हुए हथियार सप्लायर को 30 अप्रैल तक हिरासत में भेजा -Indianews
KKR VS PBKS: ईडन गार्डन में कोलकाता को हरा वापसी करना चाहेगी पंजाब, जानें पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT