होम / IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से दी मात, 2-1 किया ट्रॉफी पर कब्जा, ज़म्पा ने झटके चार विकेट

IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से दी मात, 2-1 किया ट्रॉफी पर कब्जा, ज़म्पा ने झटके चार विकेट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 22, 2023, 11:06 pm IST

चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई (IND vs AUS 3rd ODI : In response to 270 runs, India could score only 248 runs): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हरा कर वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इस मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा भी खत्म हो गया। दोनों देशों ने एक-एक ट्रॉफी अपने नाम की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों सीरीज में 2-1 से हरा कर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम किया, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीन मौचों की सीरीज को 2-1 से जीतकर ट्रॉफी को अपने घर ले गई।

  • मैच समरी
  • ज़म्पा ने झटके चार विकेट
  • सूर्याकुमार आउट ऑफ फर्म

मैच समरी

तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में आज ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवरों में 269 पर ही ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा मिचेल मार्श ने 47 रन बनाए। इसके अलावा ट्रैविस हेड ने 33 और एलेक्स कैरी ने 38 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से पंड्या और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट झटके वहीं सिराज और अक्षर को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का जवाब देने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की थी। टीम का पहला विकेट 65 के स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में गिरा। इसके बाद शुभमन और विराट ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भारत को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। आज शुभमन गिल ने 37 और विराट ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 54 रनों का योगदान दिया। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या ने आज थोड़ी देर पारी संभालते हुए 40 रन बनाए। आखिर में पंड्या और जडेजा के आउट होने के बाद टीम इंडिया संभल नहीं पाई और पूरी टीम 248 रन ही बना सकी।

ज़म्पा ने झटके चार विकेट

ऑस्ट्रेलीयाई स्पीनर एडम ज़म्पा ने आज अपनी फीरकी में चार बल्लेबाजों को फंसा कर टीम को जीत दिलाई। ज़म्पा ने शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा को अपना शिकार बनाया। एशटन एगर को आज दो विकेट मिले वहीं मार्कस स्टोनिस और शीन एबॉट को एक-एक विकेट मिला।

सूर्याकुमार आउट ऑफ फर्म

सूर्याकुमार यादव आज भी बिना खाता खोले आउट हो गए। हैरानी की बात है कि सूर्या आज भी पहली गेंद पर आउट हुए। इससे पहले भी दोनों मैचों में अभी तक सूर्या ने अपना खाता नहीं खोला था और दोनों मैचों में स्टार्क की पहली गेंद पर आउट हुए थे। आज के मैच में सूर्या को एश्टन अगर ने आउट किया। यह पहली बार है जब सूर्या ने वनडे सीरीज में एक भी रन नहीं बनाया है। पहले, दूसरे और तीसरे वनडे मैच में सूर्या 0 पर आउट हुए है।

इससे पहले चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में सूर्या को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला था जो उनका डेब्यू टेस्ट मैच भी था। उस मैच में सूर्या ने सिर्फ 8 रन बनाए थे। इसके बाद बाकी के बचे तीनों टेस्ट में सूर्या को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें :- World Cup 2023 Schedule: सामने आया वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल, यहां होगा फाइनल मुकाबला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: बेहतर मतदान के लिए पीएम मोदी ने जनता से 7 भाषाओं में की अपील-Indianews
द डर्टी पिक्चर के बाद Vidya Balan को लगी इस बात की लत, दिनभर करती थी यह काम -Indianews
क्या आप शेयर करते है मौसमी चटर्जी संग अपना जन्मदिन? जानिए कैसा रहेगा आपका अगला एक साल
US Sanctions: अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews
SRH के खिलाफ किंग कोहली के प्रदर्शन से निराश हुए गावस्कर की फैंस ने लगाई क्लास, जानें किसने क्या कहा-Indianews
Fitness Tips: बॉलीवुड की मशहूर फिटनेस ट्रेनर ने बताया, गर्मी में खुद की एनर्जी मेंटेन रखने का तरीका – Indianews
चेहरे के बालों को लेकर ट्रोल होने पर कक्षा 10 की टॉपर Prachi Nigam का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT