होम / IND vs AUS 3rd Test Live: पहले ही सेशन में कंगारुओं के गिरे 6 विकेट, 197 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS 3rd Test Live: पहले ही सेशन में कंगारुओं के गिरे 6 विकेट, 197 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 2, 2023, 11:59 am IST

इंदौर/एमपी (IND vs AUS 3rd Test Live: Australia took a lead of 88 runs till the end of the innings): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल 156/4 के स्कोर पर शुरू किया था। जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। तेज गेंदबाज उमेश यादव और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के पारी को खत्म किया। पारी खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 88 रनों की लिड ली। खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में अभी तक 13 रन बना लिए हैं। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बैटिंग कर रहे हैं।

  • उमेश यादव का शतक
  • 41 रनों पर गवाएं 6 विकेट
  • भारतीय बल्लेबाजों को दूसरा मौका

उमेश यादव का शतक

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आज अपना विकटों का शतक पूरा किया। उमेश ने भारतीय जमीन आज अपने टेस्ट करियर का 100वां विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उमेश ने स्टार्क को आउट कर 100वां विकेट लिया। उमेश ने आज कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क और टोड मर्फी को आउट कर लोअर ऑडर को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

41 रनों पर गवाएं 6 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल 154/4 के स्कोर पर शुरू किया था। 186 के स्कोर पर आज का पहला विकेट गिरा, जिसके बाद निरंतर अंतराल पर एक के बाद एक विकेट गिरती चली गई। उमेश के अलावा आज अश्विन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी और नेथन लॉयन को अपना शिकार बनाया।

भारतीय बल्लेबाजों को दूसरा मौका

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया था। पूरी टीम 109 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। अभी भी इस मैच में आज के दिन को मिला कर पूरे तीन दिनों का खेल बचा है। भारत को यह मैच और सीरीज जीतने के लिए कम से कम 1.5 दिन खेलने की जरूरत है। अगर भारत आज का पूरा दिन और कल के दिन का दो सेशन तक बैंटिंग करता है तो भारत इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना लेगा।

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS: जाने किस हरकत की वजह से कप्तान रोहित ने जडेजा की जमकर लगाई क्लास!

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT