होम / IND vs AUS 3rd Test: तीसरा टेस्ट भी तीसरे दिन खत्म, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत, भारत को 9 विकेट से हराया

IND vs AUS 3rd Test: तीसरा टेस्ट भी तीसरे दिन खत्म, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत, भारत को 9 विकेट से हराया

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 3, 2023, 11:34 am IST

इंदौर/एमपी (IND vs AUS 3rd Test: Australia had to score only 76 runs to win, which Australia achieved by losing one wicket) : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गया तीसरे टेस्ट मैच भी तीसरे दिन ही खत्म हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के कारारी शिकस्त देते हुए 9 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपनी पहली जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 पर ले आई है। यह लगातार तीसरा टेस्ट मैच है जो इस सीरीज में तीसरे दिन ही खत्म हुआ है। इससे पहले पहला और दूसरा टेस्ट मैच भी तीन दिनों में ही खत्म हुआ था।

  • मैच समरी
  • भारत का खराब प्रदर्शन
  • सीरीज जीतने का आखिरी मौका

मैच समरी

तीसरे दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दिए लक्ष्य को पीछा करते हुए खेलना शुरू किया। भारत कल खराब बल्लेबाजी करते हुए अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 163 रन ही बना सकी थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रन ही बनाने थे जिसे ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 0 के स्कोर पर उस्मान ख्वाजा के रूप में गिरा। ख्वाजा बिना खाता खोले अश्विन का शिकार बने। लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और लाबुशेन ने मैच को खत्म कर जीत हासिल की। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहली पारी में सिर्फ 109 रन बनाए जिसके जवाब ने ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 197 रन बनाए। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में 163 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिल करते हुए मैच को जीत लिया।

भारत का खराब प्रदर्शन

तीसरे टेस्ट मैच में भारत के पास सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका था जिसे भारत ने गंवा दिया। शुरुआत से ही भारत इस मैच में पीछे रहा जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत को मैच के पहले दिन ही ऑलआउट कर दिया। इसके बाद भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया के ज्यादा रन बनाने का मैका नहीं दिया था लेकिन उम्मीद से खराब बल्लेबाजी भारत ने दूसरी पारी में की। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को पहेल ही सेशन में आउट करने के बाद भारत को अच्छी और सधी हुई बल्लेबाजी करनी चाहिए थी जो टीम इंडिया करने में नाकाम रही।

सीरीज जीतने का आखिरी मौका

भारत के पास बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का अभी भी एक और आखिरी मौका बचा है। अभी भी भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। 9 से 13 मार्च के बीच इस सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जाना है। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत से ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास बढ़ा होगा और अब ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच को जीतकर इस सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। भारत भी तीसरे टेस्ट से अपनी गलतियों को सीख कर चौथे मैच में जीत हासिल करने की कोशिश करेगा।

ये भी पढ़ें :- Gavaskar on Gill: गिल पर भड़के गावस्कर, कहा फीजियो को ओवर खत्म होने के बाद बुलाना चाहिए था, जानिए क्या है पूरा मामला ?

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT