होम / IND vs AUS ODI Squad: बीसीसीआई ने वनडे टीम का किया ऐलान, रोहित पहले मैच से बाहर उनकी जगह हार्दिक करेंगे कप्तानी

IND vs AUS ODI Squad: बीसीसीआई ने वनडे टीम का किया ऐलान, रोहित पहले मैच से बाहर उनकी जगह हार्दिक करेंगे कप्तानी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 19, 2023, 10:05 pm IST

नई दिल्ली (IND vs AUS ODI Squad: One Day series will begin from 17th March): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के ठीक बाद दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेला जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयार लग रही है।

  • के एल राहुल के पास सुनहरा मौका
  • रोहित नहीं हार्दिक कप्तान
  • उनादकट की वनडे में भी वापसी
  • इंडियन वनडे स्क्वाड 

के एल राहुल के पास सुनहरा मौका

वनडे में शानदार और धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है। चयन समिती ने एक बार फिर से राहुल पर भरोसा जताया है। दोनों टेस्ट मैचों में अब तक राहुल ने 20, 17 और 1 रन बनाए है। दिलचस्प बात यह है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए उप-कप्तान थे, लेकिन बाकी के बचे हुए दो मैचों के लिए वे उप-कप्तान नहीं है।

रोहित नहीं हार्दिक कप्तान

टेस्ट में भारत को लीड कर रहे रोहित शर्मा पहले वनडे मैच में शामिल नहीं रहेंगे। बीसीसीआई ने अपने एडवाजरी में बताया कि रोहित पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण पहले वनडे के लिए अनुपलब्ध रहेंगे और उनकी जगह हार्दिक पंड्या पहले मैच में कप्तानी करेंगे।

उनादकट की वनडे में भी वापसी

तीसरे और चौथे टेस्ट मैचों के लिए टीम में वापसी के बाद उनादकट को तीन मैचों की सीरीज में भी जगह मिली है। उनादकट ने आखिरी बार 2013 में एकदिवसीय मैच खेला था, लेकिन चयनकर्ताओं ने देश में गुणवत्ता वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी को उजागर करते हुए अनुभवी उनादकट पर विश्वास दिखाया है।

इंडियन वनडे स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

ये भी पढ़ें :- Indian Squad: बीसीसीआई ने बचे हुए दोनों टेस्ट के लिए भारतीय टीम का किया ऐलान, बिना किसी बदलाव के साथ दोनों टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

45 Kg Of Honeycomb: बच्ची को बेडरूम से आती थी हैरान करने वाली आवाजें, खुली पोल तो चौक गए सब-Indianews
Satyajit Ray Birthday: अकादमी मानद पुरस्कार मिलने वाले बने इकलौते भारतीय, 23 दिन बाद हुआ निधन -Indianews
Jammu: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF के जवानों ने दुश्मनों के मंसूबे पर फेरा पानी, पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर- indianews
Summer Vaction Looks: इस गर्मियों में ले जैस्मिन भसीन से, कूल ऑउटफिट टिप्स -Indianews
Met Gala 2024: कब, कहाँ, कैसे देखें मेट गाला 2024, यहां जानें पूरी जानकारी -Indianews
Varanasi: जरूरत से ज्यादा जिम करना व्यक्ति को पड़ा भारी, बेहोश होने से गई जान-Indianews
Indonesia Dual Citizenship: इंडोनेशिया कर रहा दोहरी नागरिकता देने की तैयारी, यहां जानें पूरी डीटेल- indianews
ADVERTISEMENT