होम / त्रिपुरा में जेपी नड्डा करेंगे बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत

त्रिपुरा में जेपी नड्डा करेंगे बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 3, 2023, 11:19 am IST

अगरतला ( JP nadda start BJP Tripura election campaign Today): त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राजधानी अगरतला में डोर टो डोर कैंपेन चलाया। राज्य में 16 फरवरी को विधानसभा का चुनाव है। भाजपा एक बार फिर से त्रिपुरा का चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है। कैंपेन के दौरान मुख्यमंत्री साहा ने कहा, “जनता के लाभ के लिए राज्य में केंद्र सरकार की कई परियोजनाओं और योजनाओं को लागू किया गया है। लोगों ने इन योजनाओं का लाभ उठाया है और हमें उम्मीद है कि वे फिर से भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे।”

मुख्यमंत्री कई दिनों से घर-घर जाकर अभियान चला रहे हैं और सरकार का संदेश लोगों तक पहुंचा रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को साहा ने जयनगर में घर-घर जाकर प्रचार किया। 30 जनवरी को त्रिपुरा के सीएम ने टाउन बोरोडोवाली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया था। उनके नामांकन में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी मैजूद थे।

जेपी नड्डा करेंगे शुरुआत

मुख्यमंत्री माणिक  साहा ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले बोरडोवली विधानसभा क्षेत्र में रोड शो भी किया। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। नड्डा आज अमरपुर से विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत कर चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। साथ ही जेपी नड्डा दो रैलियों को भी सम्बोधित करने वाले है। नड्डा आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को ठीक करने के लिए राज्य के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

अलगे सप्ताह घोषणापत्र

बीजेपी अगले सप्ताह त्रिपुरा के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करने वाली है। बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनावों में त्रिपुरा में शानदार जीत दर्ज की थी, दो दशक से अधिक समय तक वामपंथ का गढ़ रहे त्रिपुरा को बीजेपी ने वामपंथ लगभग खत्म कर दिया । अपनी चुनावी जीत के बाद, भाजपा ने बिप्लब देब को त्रिपुरा का मुख्यमंत्री बनाया था पर मई 2022 में बदलाव करते हुए माणिक साहा को मुख्यमंत्री बनाया गया।

आईपीएफटी के साथ गठबंधन

बीजेपी त्रिपुरा में 2018 से भी बड़ी जीत दर्ज करने की तैयारी कर रही है और इस चुनाव में अपने पूर्व सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ गठबंधन किया है। आईपीएफटी ने पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जबकि भाजपा ने शेष 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। त्रिपुरा में विधानसभा की कुल 60 सीटें है और बहुमत का आंकड़ा 31 है। राज्य में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को है और नतीजे 2 मार्च को आएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT