होम / Khalistan Terrorist: गुरपतवंत सिंह पन्नू पर कार्रवाई की मांग तेज, दी थी भारतीय राजदूत को धमकी

Khalistan Terrorist: गुरपतवंत सिंह पन्नू पर कार्रवाई की मांग तेज, दी थी भारतीय राजदूत को धमकी

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 13, 2023, 6:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Khalistan Terrorist: गुरपतवंत सिंह पन्नू पर कार्रवाई की मांग तेज, दी थी भारतीय राजदूत को धमकी

India News (इंडिया न्यूज), Khalistan Terrorist: इजरायल और हमास जंग के बीच सिख फार जस्टिस (एसएफजे) से जुड़े आतंकी पन्नू ने भारत को धमकी दी थी। जिसपर अब एक्शन लेने की मांग उठने लगी है। दोनों देशों के जंग के बीच पन्नू ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला था। जिसपर कनाडा में भारतीय समुदाय से जुड़े गैर-लाभकारी समूह ने ट्रूडो सरकार से खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

  • पंजाब के अलग होने का दिन निकट
  • इस तरह के बयान बिल्कुल बर्दाशत नहीं

40 सेकेंड का वीडियो (Canada)

गुरपतवंत सिंह ने 40 सेकेंड का वीडियो शेयर करते हुए पंजाब को भारत से अलग करने की मांग की थी। जिसमें उन्होंने भारत सरकार को धमकी देते हुए कहा कि “इजराइल पर आज फिलिस्तीन का हमला हो रहा है। पीएम मोदी को इस हमले से सीख लेनी चाहिए। इजराइल की तर्ज पर भारत ने पंजाब पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। अगर भारत हिंसा करेगा तो हम भी हिंसा शुरू कर देंगे। उसी वीडियो में उसने आगे कहा था कि अगर भारत ने पंजाब पर अपना अतिक्रमण जारी रखा, तो निश्चित रूप से प्रतिक्रिया होगी। इसके लिए मोदी और भारत सरकार जिम्मेदार होंगे। सिक्ख फॉर जस्टिस वोटिंग में विश्वास रखता है। वोट पर भरोसा रखें। पंजाब के अलग होने का दिन निकट आ गया है। वोटिंग चाहते हैं या आपको गोली चाहिए?”

तत्काल कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो को लेकर हिंदू फोरम आफ कनाडा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों को बिल्कुल बर्दाशत नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कनाडा सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। हिंदु फोरम की ओर से कहा गया है कि हमें अपने समुदाय के लोगों की सुरक्षा की चिंता है। इस तरह के वीडियो और भाषण से लोगों में नफरत और हिंसा बढ़ रहा है। साथ ही हिंदू फोरम की ओर से गुरपतवंत सिंह पन्नू की कनाडा में एंट्री पर रोक लगाने की अपील की गई है।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT