होम / लखनऊ में मुस्कुराई केएल राहुल की फॉर्म, 74 रनों की पारी की बदौलत आईपीएल में पूरे किए सबसे तेज चार हजार रन

लखनऊ में मुस्कुराई केएल राहुल की फॉर्म, 74 रनों की पारी की बदौलत आईपीएल में पूरे किए सबसे तेज चार हजार रन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 15, 2023, 10:50 pm IST

इंडिया न्यूज़ : पिछले 4-5 सीजन से आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रहे केएल राहुल के लिए इस साल शुरुआत अच्छी नहीं रही। लगातार चार मैचों में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली। आखिर ये खराब दौर खत्म हो गया और उनके बल्ले से आईपीएल 2023 में पहली बड़ी पारी निकली। वो भी लखनऊ सुपर जायंट्स के होम ग्राउंड में। बता दें, पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ के कप्तान ने दमदार अर्धशतक जमाया और साथ ही आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

पीछे छोड़ी 4 पारियों की नाकामी

केएल राहुल ने इस सीजन के पहले चार मैचों में कोई भी खास प्रदर्शन नहीं किया था। उनके स्कोर 8, 20, 35, 18 जैसे ही थे, जो राहुल के रिकॉर्ड के सामने बेहद मामूली थे। अब राहुल ने एक दमदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिये हैं। राहुल को अर्धशतक पूरा करने में वक्त लगा और 40 गेंदों में फिफ्टी तक पहुंचे।

आईपीएल में सबसे तेज चार हजार रन

मालूम हो, राहुल ने इसके साथ ही IPL में सबसे तेज 4000 रन भी पूरे कर लिए। बता दें, स्टार भारतीय बल्लेबाज ने सिर्फ 105 पारियों में ये मुकाम हासिल किया। इस तरह उन्होंने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 112 पारियों में ये रिकॉर्ड बनाया था। सिर्फ इतना ही नहीं, राहुल ने बतौर कप्तान 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT