होम / ललित मोदी ने खुले दिल से सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी, बिना शर्त माफी वाली अवमानना की कार्यावाही बंद

ललित मोदी ने खुले दिल से सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी, बिना शर्त माफी वाली अवमानना की कार्यावाही बंद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 24, 2023, 5:59 pm IST

इंडिया न्यूज़ : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व कम‍िश्‍नर ललित मोदी को सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट की अवमानना पर बिना शर्त माफी मांगने का आदेश जारी किया था। हालाँकि अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ललित मोदी को बड़ी राहत दी है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को लल‍ित मोदी के खि‍लाफ अवमानना की कार्यवाही को बंद कर द‍िया है। मालूम हो, बिना शर्त माफी मांगने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस सुनवाई को बंद कर दिया है।

ललित मोदी के माफ़ी पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

बता दें, ललित मोदी को रहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि भविष्य में ललित मोदी न्यायपालिका की छवि को खराब करने वाली ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं करेंगे। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, ललित मोदी ने पिछले मंगलवार को बिना शर्त माफी मांगी थी। सुप्रीम कोर्ट के 13 अप्रैल के आदेश का पालन करते हुए ललित मोदी ने सुप्रीम कोर्ट और न्यायपालिका की छवि खराब करने वाले ट्वीट के लिए माफी मांगते हुए ट्वीट किया था। जिसका खुले दिल से स्वागत करते हुए कोर्ट ने यह निर्णय लिया।

ललित मोदी ने अदालत से मांगी माफ़ी

बता दें, ललित मोदी द्वारा कोर्ट की अवमानना मामले में जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने ललित मोदी द्वारा दायर एक हलफनामे पर बात की। इस हलफनामे में ललित मोदी ने कहा कि भविष्य में वह ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जो किसी भी तरह से “अदालत या भारतीय न्यायपालिका की ”महिमा या गरिमा” के साथ असंगत हो, या कोर्ट को ठेस पहुंचे।

कोर्ट ने खुले दिल से की माफ़ी स्वीकार

बता दें, अवमानना ममले में ललित मोदी द्वारा माफ़ी मांगने के बाद सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा, “हम खुले दिल से बिना शर्त माफी को स्वीकार करते हैं, क्योंकि अदालत हमेशा माफी में विश्वास करती है, खासकर तब जब माफी बिना शर्त और दिल की गहराई से दी जाती है… माफी स्वीकार करते हुए हम वर्तमान कार्यवाही को बंद कर देते हैं।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
Mumbai: मुंबई में चिकन शावर्मा खाने के बाद 12 बीमार, सभी अस्पताल में भर्ती; जानें पूरा मामला-ं indianews
Israel Hamas War: रफा पर नहीं थम रहा इजरायल का हमला, हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनियों की गई जान
अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
ADVERTISEMENT