होम / प्रवर्तन निदेशालय की नौकरी छोड़, फिर बने HDFC बैंक के चीफ एथिक्स ऑफिसर, आखिर कौन हैं यह शख्स

प्रवर्तन निदेशालय की नौकरी छोड़, फिर बने HDFC बैंक के चीफ एथिक्स ऑफिसर, आखिर कौन हैं यह शख्स

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 8, 2023, 12:05 pm IST

इंडिया न्यूज: (Leaving the job of Enforcement Directorate, then became the Chief Ethics Officer of HDFC Bank) कोई इंशान अगर पूरे दिल से कार्य करे तो उसके लिए कोई भी काम मुश्किल नही होता। चाहे वह कोई बड़ा मुकाम ही क्यों न हो।  लाइफ मे एथिक्स का होना भी बहुत जरूरी होता है। रतन टाटा अपने कॉरपोरेट गवर्नेंस और कारोबार करने के तरीके में हमेशा नैतिकता लाने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसा ही रतन टाटा से सीख लेते हुए  HDFC बैंक ने एक चीफ एथिक्स ऑफिसर नियुक्त किया है, जिनका नाम प्रसून सिंह है और इससे पहले प्रसून सिंह चीफ विजिलेंस ऑफिसर थे। बता दें कि इस बैंक का मार्केट कैपिटल 9,24,235 करोड़ रुपये से कही ज्यादा है ।

  • कौन है प्रसून सिंह?
  • ED मे भी कर चुके हैं कार्य

कौन है प्रसून सिंह?

दरअसल प्रसून सिंह बिहार के मुजफ्फरपुर के हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल से पूरी की है और ग्रेजुएशन जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पुरा किया। बाद में उन्हें केंद्रीय उत्पाद शुल्क और सीमा शुल्क विभाग उसके बाद में वह राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) में चले गए। ऐसे ही उनका सफर बढ़ता गया। उसके बाद वह HDFC बैंक के चीफ विजिलेंस ऑफिसर के रूप में निजी क्षेत्र में शामिल हो गए।

ED मे भी कर चुके हैं कार्य

प्रसून सिंह HDFC बैंक मे 9 साल से अधिक समय तक वह इंटर्नल विजिलेंस के पद पर कार्य किया। इतना ही नही प्रसून सिंह नवंबर 2009 व जुलाई 2013 के बीच एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) में भी कार्य किये हैं । वह जुलाई 2002 और नवंबर 2009 के बीच खुफिया अधिकारी के तौर पर काम किए थे।

ये भी पढ़े:-  छत्तीसगढ़ में धार्मिक हिंसा होने से बचा, हिंदुओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT