होम / संसद में हंगामा करने पर विपक्ष के 19 सांसद सस्पेंड

संसद में हंगामा करने पर विपक्ष के 19 सांसद सस्पेंड

Vir Singh • LAST UPDATED : July 26, 2022, 4:04 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
संसद में हंगामा व शोर-शराबा करने पर आज विपक्ष के 19 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। विपक्षियों ने महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों पर मानसून सत्र के सातवें दिन आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया। इससे गुस्साए लोकसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश बिड़ला ने 19 सांसदों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया। इससे पहले सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ने हंगामे के आरोप में ही कांग्रेस के चार सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। अब संसद के दोनों सदनों में मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान 23 सांसदों के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

इन सांसदों के खिलाफ की र्ग कार्रवाई

लोकसभा अध्यक्ष द्वारा जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनमें तृणमूल कांग्रेस के सांसद नदीमल हक, सुष्मिता देव, अभि रंजन विश्वास, डॉ शांतनु सेन, डोला सेन, शांता छेत्री, शांतनु सेन और मौसम नूर शामिल हैं। इसके अलावा द्रमुक की कनिमोझी, माकपा के एए रहीम, और लेफ्ट के मोहम्मद अब्दुल्ला को सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा अन्य सांसद हैं जिन्हें निलंबित किया गया है। कांग्रेस के चार सांसदों के खिलाफ निचले सदन की कार्यवाही के दौरान अभद्र व्यवहार के आरोप में लोकसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश बिड़ला ने एक्शन लिया था।

ये भी पढ़े :  सोनिया से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी को हिरासत में लिया

वेल के काफी पास पहुंच गए थे विपक्षी

मंगलवार को जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्षी सांसदों ने महंगाई के मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज करना शुरू किया। वे नारेबाजी करते हुए सदन के अंदर आ गए और वेल के काफी पास पहुंच गए थे। सभापति ने विपक्षी सांसदों को अपनी सीट पर बैठने का बार-बार आग्रह किया, लेकिन वे नहीं माने। जानकारी के अनुसार, बात न मानने पर सभापति ने सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया और उन्हें एक सप्ताह के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़े :  पंजाब के गैंगस्टरों के लिए कनाडा बना सुरक्षित पनाहगाह

ये भी पढ़े :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल युद्ध के वीरों को दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़े : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को मिलेंगे 13 नए जज, सुप्रीम कोर्ट ने की वकीलों के नाम की सिफारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT