होम / AC Cabin in Trucks: ट्रक ड्राइवर्स को नितिन गडकरी का तोहफा, ट्रक ड्राइवरों को अब मिलेगा लग्जरी जैसा आराम

AC Cabin in Trucks: ट्रक ड्राइवर्स को नितिन गडकरी का तोहफा, ट्रक ड्राइवरों को अब मिलेगा लग्जरी जैसा आराम

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 7, 2023, 4:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज), gifts for truck drivers: देश के ट्रक ड्राइवरों को जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि, ट्रकों के केबिन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम को अनिवार्य करने के लिए मसौदा अधिसूचना को मंजूरी दिया गया है। गडकरी ने इसको लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि, तैयार किए गए इस मसौदे में N2 और N3 कैटेगरी के तहत ट्रकों को शामिल किया गया हैं। तो चलिए जानते है क्या है? पूरा मामला..

ट्रक ड्राइवरों को नहीं आएगी थकान की समस्या

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, “N2 और N3 कैटेगरी से संबंधित ट्रकों के केबिन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम के इंस्टॉलेशन को अनिवार्य करने के लिए मसौदा अधिसूचना को मंजूरी दे दी गई है। ट्रक चालक सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।” गडकरी आगे कहते हैं कि, ये निर्णय ट्रक ड्राइवरों के लिए आरामदायक कामकाजी स्थितियां प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन साबित रहेगा। जिससे उनकी दक्षता में सुधार होगा और ड्राइवर की थकान की समस्या का समाधान होगा।

क्या है एन2 और एन3?

जानकारी के लिए बता दें कि, एन2 यानी इस केटेगरी में आने वाले ट्रकों का कुल वजन 3.5 टन से ज्यादा, लेकिन 12 टन से कम रहता है।
वही एन3 के इस केटेगरी में वो ट्रक आते हैं, जिनका वजन 12 टन से ज्यादा रहता है।

ट्रक ड्राइवर्स को मिलेगा आराम

यह फैसला सडकों की सुरक्षा में ट्रक ड्राइवर्स के लिए अहम रोल अदा करेगी। साथ ही यह ट्रक ड्राइवर्स के आरामदायक स्थिति में काम करने में भी मदद करेगा। जिससे उनके कार्य करने की क्षमता बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़े-  Crossbeats Apex Regal: दाम कम होने के बाद भी इतने सारे फीचर्स, क्रॉसबीट्स ने भारत में लॉन्च किया स्मार्टवॉच, जानिए क्या है इसमें खास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT