होम / Odisha Train Derailed: ओडिशा में बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन, हादसे की वजह आई सामने

Odisha Train Derailed: ओडिशा में बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन, हादसे की वजह आई सामने

Reepu kumari • LAST UPDATED : November 9, 2023, 7:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Odisha MEMU Train Derailed: बीती रात यानि बुधवार 8 नवंबर को ओडिशा के संबलपुर में मेमू पैसेंजर ट्रेन बेपटरी हो गई। खबर एजेंसी पीटीआई के अनुसार ये हादसा साराला के पास  हुआ है। हालांकि हादसे की पीछे की क्या वजह है वह भी सामने आ गई है। संबलपुर के डीआरएम विनीत कुमार ने इस हादसे कारण को बताया है। इसके साथ ही यह भी  बताया है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

हादसे की वजह

खबर एजेंसी पीटीआई के अनुसार संबलपुर के डीआरएम विनीत कुमार ने कहा, ”झारसुगुड़ा से संबलपुर चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक भैंस ट्रैक पर आ गई थी जो कि कोच के नीचे फंस गई। ऐसे में ऊपर से जब रेल गुजरी तो एक कोच की ट्रोली डिरेल हुई है। इसमें कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है। सभी लोग सुरक्षित हैं।”

रेलवे ने क्या कहा…

न्यूज एजेंसी की मानें तो  पूर्वी तट रेलवे (ईसीओआर) ने कहा कि ”ओडिशा के संबलपुर जिले में बुधवार शाम एक भैंस से टकराने के बाद एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई. हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित हैं।”

ईसीओआर ने कहा कि ”सरला-संबलपुर खंड पर अचानक एक भैंस के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से शाम करीब छह बजकर 25 मिनट पर झारसुगुड़ा-संबलपुर पैसेंजर विशेष ट्रेन के एक कोच के चार पहिए पटरी से उतर गये। हादसे में भैंस की मौत हो गई।

 

मौके पर टीम पहुंची

बता दें कि हादसे की खबर मिलते ही संबलपुर के मंडल रेल प्रबंधक और उनकी टीम अवरुद्ध लाइन पर परिचालन शुरू करने के लिए मौके पर पहुंच गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई को अधिकारी ने बताया कि रात आठ बजकर 35 मिनट पर 30 किमी प्रति घंटे की निम्न गतिसीमा के साथ ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT