होम / PM Modi: राहुल गांधी के फिर बिगड़े बोल, जानें कब किसने पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किए अपशब्द

PM Modi: राहुल गांधी के फिर बिगड़े बोल, जानें कब किसने पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किए अपशब्द

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 21, 2023, 9:14 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) कांग्रेस द्वारा इस्तेमाल किए गए अपशब्दों पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता गालियां देते रहते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं की गालियां एक दिन मिट्टी में मिल जाएंगी। पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा दी गई गालियों को गिनते हुए कहा कि अब तक इनके द्वारा 91 बार गालियां दी जा चुकी है।

पनौती की वजह से हारें वर्ल्ड कप

बता दें कि आज (मंगलवार) राहुल गांधी जालौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। इसी दौरान लोगों की भीड़ से पनौती पनौती की आवाज आने लगी। जिसपर राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लड़के अच्छा भला वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। कुछ लोग यकीन नहीं करेगें लेकिन जनता जानती है। इसके बाद राहुल गांधी फिर पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साधने लगें।

FIR दर्ज करने की मांग

इस मामले में राहुल गांधी की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। राहुल गांधी के इस बयान पर वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के इस टिप्पणी को अशोभनीय बताया है। साथ ही कहा कि इस बयान के लिए उन्हें पीएम मोदी से माफी मांगनी होगी। बता दें इससे पहले भी राहुल गांधी को अपने बयान के कारण नुकसान उठाना पड़ा है। मोदी समुदाय पर की गई टिप्पणी की वजह से सूरत जिला अदालत के आदेश पर लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। हालंकि इसके 138 दिन बाद उन्हें वापस लोकसभा में प्रवेश की इजाजत मिली।

पीएम मोदी को बताया जहरीला सांप

इससे पहले भी कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने पीएम मोदी की तुलना जहरीले सांप से किया था। उन्होंने कहा कि आप इसे जहर समझें या न समझें लेकिन अगर आप इसे चखेंगे तो मर जाएंगे। जिसके बाद से यह मामल तूल पकड़ लिया है।

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को बताया कायर

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि ‘इनसे बड़ा कायर और कमजोर प्रधानमंत्री मैंने जिंदगी में नहीं देखा।’

हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 20 सितंबर को राजस्थान के डूंगरपुर में कहा पीएम मोदी का अपमान करते हुए कहा था कि ‘नरेंद्र मोदी जी ने कहा था मैं देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता हूं, मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं… लेकिन आज देश के दिल में, राजस्थान की जनता के दिल में एक नयी आवाज उठ रही है… गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।’

राहुल गांधी–जवानों के खून के दलाल

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री का अपमान करते हुए उन्हें जवानों के खून का दलाल बताया था। उन्होंने 6 अक्टूबर, 2016 को किसान यात्रा के दौरान दिल्ली में इन शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने इस बयान से ना केवल प्रधानमंत्री का अपमान किया बल्कि इसके साथ देश की सेना का भी अपमान किया था।

सोनिया गांधी –जहर की खेती

1 फरवरी 2014 को कर्नाटक के गुलबर्ग में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा था “मेरा पूरा भरोसा है कि आप ऐसे लोगों को मंजूर नहीं करेंगे जो जहर का बीज बोते हैं।“

सोनिया गांधी–मौत का सौदागर

2007 के चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मौत का सौदागर बताया था। जिसके बाद गुजरात की जनता ने इस अपमान का बदला लेते हुए कांग्रेस को बुरी तरह से हराया था।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT