होम / PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं के हाथ में ली राजस्थान की चुनावी कमान

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं के हाथ में ली राजस्थान की चुनावी कमान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 19, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) PM Modi in Rajasthan: इस वर्ष मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसमे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की चुनावी कमान अमित शाह ने संभालने की जिम्मेदारी ली है, वहीं राजस्थान को लेकर पार्टी की चुनावी गतिविधियों को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मजबूत कंधो पर लिया है। जिस कारण प्रधानमंत्री मोदी अन्य चुनावी राज्यों से अधिक ध्यान राजस्थान पर दे रहे हैं। अभी तक राजस्थान में पीएम मोदी 7 सभाएं कर चुके हैं।

24 लोकसभा और 4 राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक

राजस्थान में भाजपा की किस्मत चमकाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के 24 लोकसभा और 4 राज्यसभा सांसदों के साथ दिल्ली में 8 अगस्त को बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने राजस्थान के लोगो की परेशानियों को जमीनी स्तर से समझने के लिए सांसदों से जानकारी ली थी। मोदी ने जमीनी स्तर से उनको मिल रही जानकारी ओर परेशानियों से सांसदों को अवगत भी कराया।

बैठक में उठे ये अहम मुद्दे

इस बैठक में सांसदों ने राजस्थान की सरजमीं पर भाजपा की स्थिति और गहलोत द्वारा की घोषणाओं से होनेवाले प्रभाव के बारे में मोदी को विस्तार से बताया जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में सांसदों से उनकी विधानसभा में सबसे मजबूत और सबसे कमजोर दावेदारों की सूचि मांगी। इन्हें मजबूत करने के लिए क्या – क्या उपाय करे जा सकते है इसकी जानकारी 20 अगस्त तक भेजने के लिए कहा।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से यह भी पूछा कि विधानसभा चुनाव में ऐसी कौन सी घोषणाएं हो सकती हैं जिसका फायदाउनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में भी मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सांसदों को केन्द्र सरकार द्वारा की गई 9 साल की उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच जाने और जनता से सीधा संवाद बनाए रखने को कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व निकाली जाएगी यात्रा

राजस्थान में कांग्रेस सरकार को मुहतोड़ टक्कर और जनसमर्थन जुटाने के लिए पहली बार प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश अनुसारक चार दिशाओं से चार यात्राएं निकालने का निर्णय लिया गया है। इसकी पूरी परिकथा प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर भाजपा की केन्द्रीय टीम ने बनाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी राजस्थान में एक साथ चारों दिशाओं से 2 सितंबर को परिवर्तन यात्राएं शुरू करेंगी। यह यात्राएं उत्तर में गोगामेड़ी मंदिर (हनुमानगढ़), दक्षिण में बेणेश्वरधाम (डूंगरपुर), पूर्व में त्रिनेत्र गणेश मंदिर (सवाईमाधोपुर) और पश्चिम में रामदेवरा (जैसलमेर) से निकाली जाएगी। इन चारों यात्राओं का समापन जयपुर के धानक्या में 25 सिंतबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के साथ होगा।

Also Read: Uttar Pradesh Congress: क्‍या यूपी में कांग्रेस का भाग्य बदलने में सफल रहेंगे अजय राय?

Lok Sabha Elections 2024: क्या पीएम उम्मीदवार बन सकती हैं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT