होम / प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का देंगे जवाब

प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का देंगे जवाब

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 9, 2023, 10:33 am IST

दिल्ली (Prime Minister Modi to reply on ‘Motion of Thanks’ in Rajya Sabha today): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के चल रहे बजट सत्र के दौरान आज राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को प्रस्ताव पर आखिरी स्पीकर के बोलने के बाद कहा, “प्रधानमंत्री कल दोपहर 2 बजे जवाब देंगे।” राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस बुधवार को खत्म हो गई।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। संसद की संयुक्त बैठक के अपने पहले संबोधन में द्रौपदी मुर्मू ने रक्षा, अंतरिक्ष, महिला सशक्तिकरण और विकसित भारत के निर्माण के लिए ‘अमृत काल’ के दौरान जनता की भागीदारी के महत्व सहित कई मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि देश में एक ऐसी सरकार है जो स्थिर, निडर और निर्णायक है।

लोकसभा में पीएम ने दिया जवाब

हालांकि, विपक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण की आलोचना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को अपने दूरदर्शी संबोधन से दिशा दी है। प्रधानमंत्री के सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में भी बात की और कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत के प्रति सकारात्मकता, आशा और सुधार मजबूरी से नहीं बल्कि दृढ़ विश्वास से किए गए हैं।

राहुल गाँधी ने अडानी का मुद्दा उठाया था

मंगलवार को बहस के दौरान राहुल गाँधी ने अडानी मुद्दे को लेकर सरकार पर तीखा कटाक्ष किया और कहा कि अडानी प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके विदेश दौरे पर जाते है। जहां-जहां प्रधानमंत्री जाते है वहां की सरकार ठेका अडानी को देती है। लोकसभा में पीएम के भाषण के बाद राहुल गाँधी ने कहां कि मैं पीएम के भाषण से संतुष्ट नहीं हूं। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
ADVERTISEMENT