होम / Punjab News: पुलिस के निशाने पर अमृतपाल के साथी, रद्द होंगे गन लाइसेंस, जम्मू पुलिस से किया संपर्क

Punjab News: पुलिस के निशाने पर अमृतपाल के साथी, रद्द होंगे गन लाइसेंस, जम्मू पुलिस से किया संपर्क

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 8, 2023, 10:31 pm IST

Punjab News: पंजाब के अजनाला थाने पर हुए हमले की खबर शायद से पंजाब पुलिस को पहले ही मिल चुकी थी। जिसके तहत पुलिस ने वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह व उसके साथियों के हथियारों की जांच शुरू कर दी थी। जांच में पुलिस ने उनके एक समर्थक का लाइसेंस रद्द कर दिया गया था, जबकि नौ के हथियारों की जांच कर रहे थे लेकिन फिर भी उसके समर्थक हथियार लेकर निकल रहे थे। इतना ही नहीं जब अजनाला कांड हुआ तो उस वक्त भी ये लोग हथियारों से लैस थे।

एक्शन में पंजाब सरकार

वहीं, अब पंजाब सरकार ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की तैयारी की है। पुलिस ने अमृतपाल के साथी गुरभेज सिंह का लाइसेंस सबसे पहले रद्द किया गया। वहीं एसएसपी हरजीत सिंह ने फरवरी में लाइसेंस रद्द किया था, हालांकि हथियार जब्त नहीं किया था। इस पर एसएसपी ने कहा कि हथियार जब्त करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस हरजीत सिंह, बलजिंदर सिंह, राम सिंह बराड़, गुरमत सिंह, अवतार सिंह, वरिंदर सिंह, हरप्रीत देवगन, तलविंदर और अमृतपाल के खिलाफ जांच कर रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी की बात 

इस मामले में अमृतसर कमिश्नरेट के एक आला अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह के 10 समर्थकों के खिलाफ हथियार लाइसेंस की कार्रवाई कर रही है लेकिन एक समर्थक के पास जम्मू-कश्मीर का लाइसेंस है। यही वजह है कि उसके खिलाफ जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। अधिकारी ने आगे बताया कि बाकी के नौ समर्थकों के लाइसेंस को रद्द कर करने की प्रक्रिया पंजाब में ही चल रही है।

जानें क्या है मामला

बता दें 24 फरवरी को अमृतपाल के साथी लवप्रीत सिंह तूफान को पुलिस से छुड़वाने के लिए उसके समर्थकों ने हिंसा की थी। अमृतपाल सिंह खुद श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को लेकर अजनाला थाने पहुंचा था। इसकी आड़ में उसके समर्थकों ने थाने पर हमला बोल दिया था। इस हमले में छह पुलिसवाले घायल हो गए थे। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी न हो, इसलिए पुलिस ने सख्त एक्शन नहीं लिया। अमृतपाल खालिस्तान की मांग कर रहा है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT