होम / R Ashwin और Shreyas Iyer को ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रहे थे जीत के हीरो

R Ashwin और Shreyas Iyer को ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रहे थे जीत के हीरो

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 28, 2022, 5:12 pm IST

Latest Test Rankings: बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को तो गेंदबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फायदा हुआ है.

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर मैच में छह विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) एक पायदान चढकर गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 42 रन बनाए थे जिसकी मदद से वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान चढकर 84वें स्थान पर पहुंच गए. रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 369 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के 343 अंक हो गए हैं.

अश्विन के साथ 71 रन की अटूट साझेदारी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) करियर की बेस्ट 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. प्लेयर आफ द सीरिज रहने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा तीन पायदान गिरकर 19वें स्थान पर हैं, जबकि विराट कोहली दो पायदान गिरकर 14वें स्थान पर आ गए. बल्लेबाजों में ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों में उमेश यादव 33वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास कैरियर की बेस्ट 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि मोमिनुल हक 68वें, जाकिर हसन 70वें और नुरूल हसन 93वें स्थान पर हैं.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मैच की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी को संभाला था. उन्होंने पहली पारी में 105 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले थे. वहीं, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रन बनाए थे. आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस साल टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
ADVERTISEMENT