होम / Raghav Chadha: राघव चड्ढा ने निलंबन मामले में सभापति से मांगी माफी, इस दिन होगी अगली सुनवाई

Raghav Chadha: राघव चड्ढा ने निलंबन मामले में सभापति से मांगी माफी, इस दिन होगी अगली सुनवाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 24, 2023, 6:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा से निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश के तहत शुक्रवार (24 नवंबर) सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से माफी मांगी है। इस मामले की जानकारी देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि उन्हें एक बार विशेषाधिकार कमेटी के सामने भी पेश होना पड़ सकता है। वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 1 दिसंबर को किया जाएगा। पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा राघव चड्ढा को सभापति जगदीप धनखड़ से माफी मांगने का निर्देश दिया गया था।

  • राज्यसभा के सभापति से व्यक्तिगत रूप से मिलने का समय 
  • अगली सुनवाई 1 दिसंबर को किया जाएगा

राघव चड्ढा ने समय मांगा था

इस मामले को लेकर राघव चड्ढा ने कहा था कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से उन्होंने समय मांगा है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि “सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि मैं राज्यसभा के सभापति (जगदीप धनखड़) से व्यक्तिगत रूप से मिलूं। इसको देखते हुए और अपने निलंबन को लेकर सभापति के साथ जल्द से जल्द बैठक करने के लिए मैंने समय मांगा है।” वहीं कोर्ट की ओर से डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि चड्ढा को इस मामले पर बिना शर्त माफी मांगने के लिए राज्यसभा के सभापति से मिलना होगा। जिसके बाद उनके रवैया को देखते हुए इस संबंध में आगे कदम उठाया जाएगा।

क्या है मामला

बता दें कि आप नेता राघव चड्डा को 11 अगस्त को निलंबित किया गया था। राघव चड्ढा पर कुछ सांसदों ने आरोप लगाया था कि राघव ने बिना उनकी सहमति के प्रस्ताव में नाम जोड़ दिया था। जिसमें विवादास्पद दिल्ली सेवा विधेयक की पड़ताल के लिए एक प्रवर समिति के गठन की मांग की गई थी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT