होम / Rishi Sunak के पास Range Rover से लेकर Jaguar XJ तक है कई लग्ज़री गाड़ियां, देखें कार कलेक्शन

Rishi Sunak के पास Range Rover से लेकर Jaguar XJ तक है कई लग्ज़री गाड़ियां, देखें कार कलेक्शन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 26, 2022, 8:16 pm IST

Rishi Sunak Car Collection: भारतीय मूल के ऋषि सुनक को नये ब्रिटिश प्रधानमंत्री के तौर पर चुन लिया गया है। बता दें कि ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बनते ही कंजर्वेटिव पार्टी के इस नेता से जुड़ी कई बातें सुर्खियों में आने लगी हैं। साथ ही ये पता चला है कि ऋषि लग्जरी कारों के शौकीन भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास फॉक्सवैगन गोल्फ GTI से लेकर Range Rover Sentinel जैसी कईं गाड़ियां मौजूद हैं। यहां हम आपको बताते है उनके कार कलेक्शन की पूरी जानकारी।

Range Rover Sentinel

पीएम ऋषि के कार कलेक्शन में सबसे पहला नाम Range Rover Sentinel का आता है। जी हां, ये वही कार है जो भारत में प्रधानमंत्री के पास भी है। हालांकि, पीएम मोदी इसका आर्म्ड वर्जन इस्तेमाल करते हैं।

इस कार में 5.0 लीटर का सुपरचार्ज V8 इंजन दिया गया है, जो 375hp की पावर और 625 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। ये कार एक अल्ट्रा लग्जरी कार है, जिसे मुश्किल सड़कों पर भी बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है।

Land Rover Discovery

सुनक के पास Land Rover Discovery सुपर लग्जरी कार भी है, जिसमें 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन मिलता है। साथ ही इस कार को 3.0 लीटर का डीजल इंजन विकल्प भी मिलता है। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 335hp की पावर 450Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 254hp की पावर के साथ 600Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार को 8-स्पीड का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलता है।

Jaguar XJ L

जगुआर XJ L ऋषि सुनक की बेस कारों में से एक है। यह एक लग्जरी सेडान कार है जिसमें 13mmके स्टील प्लेट का इस्तेमाल किया गया है। इस फीचर के होने से यह कार लग्जरी होने के साथ-साथ चालक को काफी सुरक्षा भी देती है। पावरट्रेन के रूप में कार में 3.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 225bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है।

Volkswagen Golf GTI

नई प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के पास फॉक्सवैगन की गोल्फ GTI कार भी है जो उनके घूमने के लिए इस्तेमाल होगी। इस कार में 2.0 लीटर का TSI इंजन लगा है जो 24hp की पावर और 280Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि इसे GTI के 40 साल पूरे करने की खुशी में लाया गया था और इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉलीवुड में अपने सफर के बारे में ‘लापता लेडीज’ की Pratibha Ranta ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: जयशंकर ने मतदाताओं से मजबूत सरकार चुनने का किया आह्वान, बताया कारण-Indianews
West Edmonton Mall: कनाडा मॉल के नए युवा प्रतिबंध से बढ़ गई की परेशानी, लोगों ने जताई नाराजगी-Indianews
Odisha Vidhan Sabha Election: बीजेडी करेगी वापसी या ओडीशा को हथियाने में सफल होगी बीजेपी? जानें क्या कहता है चुनावी समीकरण-Indianews
Gurucharan Singh लापता मामले में नई बात आई सामने, आखिरी बार ATM से निकाले थे इतने पैसे
Lok Sabha Election: एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के ‘गद्दार’ वाले कटाक्ष का दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
Neha Dhupia ने पति Angad Bedi को दी सालगिरह की बधाई, पोस्ट में लुटाया प्यार -Indianews
ADVERTISEMENT