होम / RR vs DC: 57 रन से हारी दिल्ली, अपने दूसरे जीत के साथ टेबल टॉप पर रॉयल्स

RR vs DC: 57 रन से हारी दिल्ली, अपने दूसरे जीत के साथ टेबल टॉप पर रॉयल्स

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 8, 2023, 8:40 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (RR vs DC: Jaiswal scored 60 runs in just 31 balls at a strike rate of 193): आईपीएल के 11वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल (आरआर) के सामने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने घुटने टेक दिए। पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण स्वीकार कर आरआर के बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत करते हुए टीम को 199 रन के बड़े टोटल तक पहुंचाया और डीसी के लिए 200 रनों का टारगेट सेट किया। लक्ष्य का पिछा करने उतरी डीसी 20 ओवर में सिर्फ 142 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स इस जीत के साथ ही एक बार फिर से प्वाइंट टेबल के शीर्ष पर विराजमान हो गई है।

  • मैच समरी
  • रॉयल्स की घातक गेंदबाजी

मैच समरी

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर के सलामी बल्लेबाजी जोड़ी यशसवी जायसवाल और जॉस बटलर ने एक बार फिर से बेखौफ पारी खेलते हुए ताबड़तोड़ रन बरसाए। सबसे ज्यादा प्रभावित जायसवाल ने किया। जायसवाल ने 193 की स्ट्राइक रेट से मात्र 31 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

दूसरी छोड़ पर मौजूद जॉस बटलर ने भी यशसवी का बखूबी साथ देते हुए 154 की स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन आज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। बिच मझधार में फंसी आरआर की नईया पार लगाई शिमरन हेटमायर ने। हेटमायर ने 185 की स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्के की मदद से बहुमूल्य 39 रन बना कर टीम को 199 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। डीसी ने अपने 2 विकेट शून्य के स्कोर पर गवां दिए। आज दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान डेविड वार्नर ने बनाए। वार्नर ने आज कप्तानी पारी खेलते हुए 55 गेंदो में 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा ललित यादव ने भी आज अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए।

रॉयल्स की घातक गेंदबाजी

पहले बड़ा स्कोर खड़ा कर रॉयल्स ने डीसी पर मानसिक रूप से जीत हासिल की और इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसी को आरआर के गेंदबाजों ने मुश्किलों में धकेला और एक के बाद एक विकेट झटके। राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा अश्विन ने दो और संदीप शर्मा ने एक विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें :- MI vs CSK Preview: आईपीएल की दो सफल टीमें आज होंगी आमने-सामने, शाम 7:30 बजे MI और CSK के बीच शुरू होगा मुकाबला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT