होम / RR vs DC Live: राजवाड़ो और कैपिटल्स के बीच आज महामुकाबला, दिल्ली ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला

RR vs DC Live: राजवाड़ो और कैपिटल्स के बीच आज महामुकाबला, दिल्ली ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 8, 2023, 4:22 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (RR vs DC Live: Today’s match is going to be held at the second home ground of Royals at Barsapada ground in Guwahati): मजेदार शनिवार में आज आईपीएल फैन्स को दो मुकाबले देखने को मिलेंगे। पहला मुकाबला आज राजस्थान रॉयल (आरआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच अब कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। आज का यह मुकाबला रॉयल्स के दूसरे होम ग्राउंड गुवाहाटी के बरसापाड़ा मैदान पर होने वाला है। आपको बता दें कि आज के मुकाबले से पहले दोनों टीमें को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

  • आरआर के प्लेइंग 11
  • दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11
  • जीत के साथ वापसी करना चाहेगी रॉयल्स और दिल्ली

आरआर के प्लेइंग 11

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

आरआर सबस्टीट्यूट 

नवदीप सैनी, आकाश वशिष्ठ, मुरुगन अश्विन, केएम आसिफ, दोनोवन फेरेरिया।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11

डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, राइली रूसो, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), एनरिच नॉर्त्जे, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

डीसी सबस्टीट्यूट

अमन खान, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, ईशांत शर्मा, प्रवीण दुबे।

जीत के साथ वापसी करना चाहेगी रॉयल्स और दिल्ली

पहले मैच में हैदराबाद पर शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली आरआर का दूसरा मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं था। दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 5 रन से हराया था। हालांकि राजस्थान इस टूर्नामेंट में सबसे बैलेंस्ड टीमों में से एक है। जहां आरआर के टॉप ओपनर्स ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाते हैं वहीं राजस्थान के गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विकेट निकालते है।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो अभी तक डीसी ने दो मुकाबले खेले है और दोनों में ही हार का सामना करना पड़ा है। पहले मुकाबले में डीसी लखनऊ से हारी थी और दूसरे मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली को हार थमाई थी। दिल्ली आज का मैच जीत कर आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें :- IPL 2023: पर्पल कैप विदेशी तो ऑरेंज कैप पर भारतीय प्लेयर का कब्जा, कैप की रेस में बराबर की टक्कर

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT