होम / Semi Final T20 World Cup 2022: इंडिया या इंग्लैंड कौन पड़ेगा किस पर भारी ?

Semi Final T20 World Cup 2022: इंडिया या इंग्लैंड कौन पड़ेगा किस पर भारी ?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 10, 2022, 1:13 pm IST

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है। बता दें जहां इस टूर्नामेंट को अपना पहला फाएनलिस्ट मिल चुका है तो वहीं आज दूसरे फाइनलिस्ट की खोज खत्म हो जाएगी।  दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज एडिलेड में खेला जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी। ऐसे में चलिए जानते हैं कि अपने पीछले मुकाबलों के हिसाब से कौन किस पर भारी पड़ सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप में तीन बार हुआ इंग्लैंड और भारत का मैच

2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने इंग्लैंड को 18 रन से हराया था। वहीं, 2009 में इंग्लैंड की टीम तीन रन से जीती थी। इसके बाद 2012 में भारत ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम किया था। इस तरह टूर्नामेंट के इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ भारत 2-1 से आगे है। वह एडिलेड में होने वाले मुकाबले में इंग्लिश टीम को हराकर अपनी बढ़त को बढ़ाना चाहेगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सफर

इस टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के सफर की बात करें तो भारत ने अपने शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीता था। उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में हार मिली थी। टीम इंडिया ने इसके बाद फिर वापसी की और बांग्लादेश के साथ-साथ जिम्बाब्वे को हराया। वहीं, इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को पहले मैच में हराया था। उसे फिर आयरलैंड के खिलाफ हार मिली। ऑस्ट्रेलिया से तीसरा मैच रद्द हो गया था। फिर उसने न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत:

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड:

जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
ADVERTISEMENT