होम / पश्चिम बंगाल: बीरभूम के मिड-डे मील में मिला सांप, मालदा में चूहे और छिपकली

पश्चिम बंगाल: बीरभूम के मिड-डे मील में मिला सांप, मालदा में चूहे और छिपकली

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 12, 2023, 10:12 am IST

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता, Snake found in mid-day meal at a school in Birbhum, rats and lizard in malda): पश्चिम बंगाल सरकार ने इसी महीने पांच जनवरी को स्कूल के मिड-डे मील में चिकेन और अंडे देने का फैसला दिया था। छात्रों को चिकन और अंडे तो नही मिले पर सांप, चूहे और छिपकली मिड-डे मील में मिलने की घटना लगातार जारी है।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के स्कूल में छात्रों के मध्याह्न भोजन में सांप मिला जिससे छात्रों की तबीयत ख़राब हो गई। मध्याह्न भोजन के दाल में यह सांप देखा गया।

20 छात्रों ने खाया था भोजन

जिले के मयूरेश्वर II ब्लॉक के ढेका क्षेत्र में मंडलपुर प्राथमिक विद्यालय के कई छात्रों को सरकार द्वारा प्रदान किए गए मध्याह्न भोजन खाने के बाद सोमवार दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी छात्रों को तुरंत रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। बाद में सभी को छुट्टी दे दी गई ,अधिकारियों ने कहा कि उस समय स्कूल में मौजूद कुल 53 छात्रों में से लगभग 20 ने मध्याह्न भोजन खाया।

स्कूल के प्रधानाध्यापक निमाई चंद्र डे ने कहा ने घटना पर कहा कि, “बीमार पड़ने के बाद सभी बच्चों को तुरंत रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। दो महिलाएं खाना बना रही थीं। चमेली बागड़ी खाना परोस रही थीं। उन्होंने दाल परोसते समय एक सांप को देखा। सांप को देखने के बाद, सभी को खाना बंद करने के लिए कहा गया।”

प्रिंसिपल की गाड़ी तोड़ी

खबर फैलते ही ग्रामीण स्कूल में एकत्र हो गए और प्रधानाध्यापक की कार में तोड़फोड़ की। मयूरेश्वर पुलिस थाने के कर्मियों ने कहा, “अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव किया और उनके दोपहिया वाहन में तोड़फोड़ की।”

पुलिस ने कहा, “हम मौके पर पहुंचे और प्रधानाध्यापक को बचाया।” प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष प्रलोय नाईक रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में छात्रों के स्वास्थ्य की समीक्षा करने गए थे।

उन्होंने कहा, “यह मंडलपुर प्राथमिक विद्यालय में हुआ था। लापरवाही हुई है और खाना परोसने और पकाने वाले रसोइयों को अधिक जागरूक और सतर्क होना चाहिए। सभी छात्रों को अस्पताल ले जाया गया। मैं भी अस्पताल गया और उनसे बात की।” माता-पिता। छात्र अब ठीक हैं।

मालदा में मिले चूहे और छिपकली

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक स्कूल में मिड-डे मील में चूहे और छिपकली मिलने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने बच्चों को ख़राब खाना देने का आरोप लगाया। स्थानीय लोगों ने कहा कि “विद्यालय में उपलब्ध कराए जाने वाले मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता बहुत ही घटिया है। छात्र लंबे समय से इसकी शिकायत कर रहे हैं। आज हमने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा है।”

घटना पर मालदा के डीएम नितिन सिंघानिया ने कहा कि “मिड डे मील में मरी हुई छिपकली और चूहा मिलने का मामला हमारे संज्ञान में आया है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT