होम / NEET UG 2023:नीट यूजी का एडमिट कार्ड इस तरीख को किया जाएगा जारी, परीक्षार्थी को परीक्षा के लिए इस ड्रेस कोड मे ही जाना है अनिवार्य

NEET UG 2023:नीट यूजी का एडमिट कार्ड इस तरीख को किया जाएगा जारी, परीक्षार्थी को परीक्षा के लिए इस ड्रेस कोड मे ही जाना है अनिवार्य

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 4, 2023, 2:11 am IST

NEET UG 2023: नीट यूजी की परीक्षा 7 मई को होने वाली है। ऐसे में छात्र अपने एडमिट कार्ड को लेकर काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिसमें आशंका जताई जा रही है की नीट यूजी एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे। परीक्षा देने जा रहे छात्र एग्जाम के गाइडलाइंस को एक बार जरूर जान ले वरना आपको परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा। जिसमें ड्रेस कोड लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग जारी किए गए हैं। तो आइए जानते हैं क्या क्या आपको पहन के जाना है।

लड़कियों के लिए ड्रेस कोड

नीट की परीक्षा को लेकर लड़कियों को ध्यान देना होगा कि, वह आधी बांह के कपड़े पहनकर ही परीक्षा देने जाए और उन्हें हील्स वाले जूते चप्पल पहनने की अनुमति नहीं है। पुलिस डॉग लड़कियां इस बात का ध्यान दें की वह झुमके, हार,कंगन, पेटेंट जैसी गहने पहनकर नहीं जा सकते।

लड़कों के लिए ड्रेस कोड

लड़कों के ड्रेस कोड की बात की जाए तो, लड़कों को भी आधी बांह के कपड़े पहनकर जाना होगा। फुल शर्ट या टीशर्ट वह नहीं पहन सकते है। लड़कों को भारी-भरकम कपड़ों से बचना होगा। क्योंकि इसे पहनकर कर परीक्षा हाल में नहीं प्रवेश कर सकते हैं और उन्हें चप्पल या फिर सैंडल ही पहन कर जाना होगा।

14 शहरों में परीक्षा का आयोजन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दीया है। इसे डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार अपने परीक्षा सेंटर के बारे में जान सकते है। इस साल यह परीक्षा देश में 499 शहरों और देश के बाहर 14 शहरों में आयोजित की जा रही है। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक होगी।

ये भी पढ़े-  प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड को जल्द ही किया जाएगा जारी ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT