होम / ग्रीस में भीषण ट्रेन हादसा, 26 की मौत, सैकड़ों घायल

ग्रीस में भीषण ट्रेन हादसा, 26 की मौत, सैकड़ों घायल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 9:44 am IST

Train Accident in Greece: उत्तरी ग्रीस में दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर के बाद बचावकर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं, इसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। ग्रीक फायर सर्विस ने कहा कि ग्रीस के लारिसा शहर के पास मध्यरात्रि के मध्य टेम्पी क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार आधी रात से कुछ देर पहले 350 से अधिक लोगों को ले जा रही एक यात्री ट्रेन की मालगाड़ी से टक्कर में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 85 से अधिक घायल हो गए। हालांकि, अभी यह संख्या बढ़ सकती है।

एक पुरुष यात्री ने ग्रीक पब्लिक ब्रॉडकास्टर ईआरटी को बताया, “हमने अभी-अभी एक धमाका सुना है… ट्रेन घूमने लगी, हम बाहर निकलने में कामयाब रहे। एक दूसरे यात्री ने कहा, “यह आग के साथ बुरे सपने थे, धुएं से ज्यादा कुछ नहीं देख पाए।” ग्रीक फायर सर्विस ने कहा कि बचाव के प्रयास चल रहे हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

बचाव अभियान जारी

ट्रेनें राजधानी एथेंस से थेसालोनिकी जा रही थी। थेसालोनिकी अपने त्योहारों और जीवंत सांस्कृतिक जीवन के लिए प्रसिद्ध है। ग्रीस की संस्था ईआरटी पर पटरी से उतरी बोगियों के पास बचाव वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। इस बीच, बचावकर्मियों ने मशालों के साथ जीवित बचे लोगों के लिए गाड़ियों की तलाशी ली। एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में, ग्रीक फायर सर्विस के प्रवक्ता वासिलिस वर्थकोगियानिस ने कहा कि यात्री ट्रेन 350 लोगों को ले जा रही थी।

कारण पता नहीं

बचाव अभियान में 17 वाहनों और 40 एम्बुलेंस के साथ कम से कम 150 अग्निशामक शामिल हैं। ग्रीक रेलवे कंपनी, हेलेनिक ट्रेन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि “दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर थी: एक मालगाड़ी और ट्रेन IC 62 जो एथेंस से थेसालोनिकी के लिए रवाना हुई थी। अभी भी स्पष्ट नहीं है कि टक्कर किस वजह से हुई।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT