होम / Amit Shah praises PM Modi: लोकसभा में अमित शाह ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, राम मंदिर का भी किया जिक्र

Amit Shah praises PM Modi: लोकसभा में अमित शाह ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, राम मंदिर का भी किया जिक्र

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 10, 2024, 3:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Amit Shah praises PM Modi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लोकसभा में कहा कि 22 जनवरी, अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का दिन, “भारत की नई यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है”। निचले सदन में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा में शामिल होते हुए अमित शाह ने कहा कि भगवान राम के बिना भारत की कल्पना नहीं की जा सकती।

राम के बिना राष्ट्र की कल्पना नहीं

अमित शाह ने कहा, “22 जनवरी महान भारत की शुरुआत थी… जो लोग भगवान राम के बिना एक देश की कल्पना करते हैं वे हमारे देश को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और वे उपनिवेशवाद के दिनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि जो लोग अपना इतिहास नहीं जानते वे अंततः हारते हैं उनकी पहचान… 22 जनवरी आने वाले वर्षों के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा… यह वह दिन था जिसने सभी राम भक्तों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा किया,”
उन्होंने कहा, “राम के बिना राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती। भगवान राम ने हमें राम राज्य दिखाया… राम मंदिर के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए।”

सत्यपाल सिंह ने की चर्चा की शुरुआत

आम चुनाव से पहले आखिरी संसद सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 300 साल का सपना साकार हुआ और पीएम मोदी और भाजपा ने जो वादा किया था उसे पूरा किया।”
वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यपाल सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत की। चर्चा की शुरुआत करते हुए सत्यपाल सिंह ने कहा, ”जहां राम हैं, वहां धर्म है…जो लोग धर्म का नाश करते हैं वे मारे जाते हैं और जो लोग धर्म की रक्षा करते हैं उनकी रक्षा की जाती है।”

तृणमूल कांग्रेस का बहिष्कार

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि पार्टी लोकसभा और राज्यसभा में राम मंदिर पर चर्चा में हिस्सा नहीं लेगी.
संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा, “किसी भी चीज और हर चीज पर चर्चा की जा सकती है और चर्चा की जानी चाहिए। सौभाग्य से, अगर सभी पक्षों के लिए समान अवसर के साथ वास्तविक स्वतंत्र और निष्पक्ष चर्चा होती है, तो आपको फायदा होगा। भाजपा झूठे मानहानि के मामले थोपने में सक्षम नहीं है।”

राज्यसभा में श्वेत पत्र पर चर्चा

राज्यसभा में श्वेत पत्र पर भी चर्चा होगी, जिसमें कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा बैंकिंग संकट और वित्तीय कुप्रबंधन का दावा किया गया है। बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी और प्रकाश जावड़ेकर श्वेत पत्र पर चर्चा की शुरुआत करेंगे।
शिव सेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि जो भी चर्चा होगी वह “राजनीति से परे और राम मंदिर को राजनीति से दूर रखकर होनी चाहिए”।

भाजपा और कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों को कुछ “बहुत महत्वपूर्ण” विधायी कार्यों के कारण संसद में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया है। कांग्रेस ने भी अपने लोकसभा सदस्यों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है, जिसमें सांसदों को सदन में उपस्थित रहना अनिवार्य है। इस बीच, विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की।

चुनाव से पहले लोकसभा का आखिरी सत्र

संसद का बजट सत्र, 17वीं लोकसभा का आखिरी, 31 जनवरी को शुरू हुआ। शुरुआत में इसे 9 फरवरी को समाप्त होना था और इसे एक दिन बढ़ा दिया गया है। आम चुनाव से पहले यह मौजूदा लोकसभा का आखिरी सत्र है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NEET student missing: ‘5 साल बाद वापस आऊंगा’, मोबाइल पर मैसेज कर कोटा से लापता हुआ NEET छात्र- Indianews
IMD Alert: चार धाम यात्रा के मद्देनजर IMD ने किया सतर्क, उत्तराखंड के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी- Indianews
Canara Bank Viral Video: बैंक अधिकारी टारगेट पूरा न करने पर कर्मचारियों को दी गालियां, देखें वीडियो- Indianews
Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews
US politics sex scandal: अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके सेक्स स्कैंडल, जानें कब-कब लगा व्हाइट हाउस पर ब्लैक धब्बा- Indianews
Viral EU report: 400 से अधिक भारतीय खाद्य उत्पाद दूषित, रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Lok Sabha Election: ‘जिनकी दो पत्नियां होंगी उन्हें…’, कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार ने किया अजीब वादा- Indianews
ADVERTISEMENT