होम / आईटीवी नेटवर्क निभा रहा सामाजिक सरोकार : अनुराग ठाकुर

आईटीवी नेटवर्क निभा रहा सामाजिक सरोकार : अनुराग ठाकुर

Harpreet Singh • LAST UPDATED : August 24, 2022, 11:42 pm IST
  • सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उठाए जा रहे जन कल्याणकारी कदम

इंडिया न्यूज, New Delhi News | Shakti Awards 2022 : आईटीवी नेटवर्क की तरफ से वी वुमेन वॉन्ट शक्ति अवॉर्ड्स’ 2022 की तरफ से नई दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। राज्यपालों और मंत्रियों ने शक्ति पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया। जिसमें राष्ट्रमंडल पदक विजेता, पैरालिंपियन, एसिड अटैक सर्वाइवर्स, डॉक्टर, अभिनेता, डिजाइनर और डिजिटल की शख्सियत शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने विशेष तौर पर शिरकत की।

आईटीवी नेटवर्क कर रहा सराहनीय कार्य : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

MP Karthik Sharma handing over the Great India Run torch to Union Minister Anurag Thakur
MP Karthik Sharma handing over the Great India Run torch to Union Minister Anurag Thakur

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीवी नेटवर्क की तरफ से करवाया गया यह कार्यक्रम सराहनीय पहल है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास की भावना बढ़ेगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीवी नेटवर्क देश सेवा, समाजसेवा और देशभक्ति संबंधित कई मुहिम चलाता है। अभी पिछले दिनों ही आईटीवी नेटवर्क की तरफ से श्रीनगर के लाल चौक से नई दिल्ली तक द ग्रेट इंडिया रन तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था।

829 किलोमीटर की इस यात्रा में 11 धावकों ने लोगों को तिरंगे के महत्व के बारे में बताया। अनुराग ठाकुर ने बताया कि आईटीवी नेटवर्क की तरफ से कोरोना काल में लोगों को लंगर वितरित किया गया था। वहीं घर-घर जाकर मास्क और सेनिटाइजर भी वितरित किए गए थे। खेलों को बढ़ावा देने में भी आईटीवी नेटवर्क अहम योगदान निभा रहा है। आईटीवी नेटवर्क की तरफ से प्रो रेसलिंग लीग, प्रो कबड्डी लीग जैसे टूर्नामेंट्स का आयोजन करवाया गया। जिससे भारतीय खिलाड़ियों को दूसरे देश के खिलाड़ियों के साथ खेलकर नई चीजें सीखने को मिलेंगी।

अनुराग ठाकुर ने आईटीवी नेटवर्क को ऐसे कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और भविष्य में भी ऐसे आयोजन करते रहने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को द ग्रेट इंडिया रन की मशाल सौंपकर उनका अभिनंदन किया। अनुराग ठाकुर ने सांसद कार्तिक शर्मा को ऐसे ही आयोजन भविष्य में करवाने के लिए प्रेरित किया।

सांसद कार्तिक शर्मा ने सरकार की नीतियों को सराहा

सांसद कार्तिक शर्मा ने द ग्रेट इंडिया रन की मशाल देकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का अभिवादन किया। कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया। कार्तिक शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की महिलाओं के पक्ष में कई अहम फैसले लिए हैं।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि देश में ट्रिपल तलाक एक ऐसा रोग बन गया था जिसका इलाज समय पर न किया जाता तो देश में सांप्रदायिकता बड़े स्तर पर फैल जाती। कार्तिक शर्मा ने कहा कि महिलाओं को बात-बात पर तलाक दे दिया जाता था। चाय में चीनी कम तो तलाक, खाना बनाने में देरी पर तलाक, देर से घर आने पर तलाक।

इस कुरीति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक पर रोक लगाने के लिए कानून पारित किया। जिसका कई सांप्रदायिक ताकतों ने विरोध किया, लेकिन देश की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में आवाज उठाई और कानून लागू करने के लिए धन्यवाद किया।

इसके साथ ही कार्तिक शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश खूब तरक्की कर रहा है। भाजपा सरकार ने महिलाओं को पुरूषों के बराबर काम करने का हक दिया। भाजपा राज में महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। इतना कहते हुए कार्तिक शर्मा ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और अतिथियों को धन्यवाद किया।

ये भी पढ़े : आईटीवी नेटवर्क ने ‘वी वीमेन वांट: शक्ति अवॉर्ड्स’-2022 कॉन्क्लेव कार्यक्रम में महिलाओं को किया सम्मानित

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
Border Security Forces: BSF जवानों का कारनामा, तरनतारन में हेरोइन के साथ चीन निर्मित ड्रोन बरामद 
Bones Strong: क्या आपको दिख रही है बढ़ती उम्र के साथ हड्डियों का कमजोर होना तो आज से ही शरु करें ये योग आसन-Indianews
चमकीला का गाना विदा करो पर Imtiaz Ali ने किया खुलासा, एआर रहमान के बारे में कही ये बात -Indianews
Rajasthan Road Accident: सवाई माधोपुर में सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत; दो घायल- indianews
Lok Sabha Election: एनसीपी नेता योगानंद शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बाबरिया ने किया स्वागात-Indianews
ADVERTISEMENT