होम / Weather Update Today: धूप या घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगी दिल्‍ली ? जानें IMD का ताजा अपडेट 

Weather Update Today: धूप या घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगी दिल्‍ली ? जानें IMD का ताजा अपडेट 

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 28, 2023, 6:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update Today: पहाड़ों में तापमान की गिरावट के बाद मैदानी इलाकों में कंपन महसूस हो रही है। कहीं घना कोहरा है तो कहीं बर्फबारी हो रही है। सुबह-सुबह लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी हो रही है। ठंड हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दिया है। इसी के साथ 27 दिसंबर की सुबह से ही दिल्ली में धुंध की चादर बिछी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कई राज्यों में तापमान में और गिरावट देखने के आसार हैं। इसी के साथ आज उत्तर से लेकर पश्चिम और पूर्व से लेकर दक्षिण तक कैसा रहेगा देश में मौसम इसके बारे में जान लेते हैं।

दिल्ली में घने कोहरे से राहत

कल 27 दिसंबर को घने कोहरे ने पूरे दिल्ली NCR को अपने आगोश में ले लिया था। आज 28 दिसंबर को थोड़ी राहत मिली है। सुबह से ही कोहरा कम है। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली का न्यूनतम तापमान अभी भी साल के इस समय के सामान्य से दो डिग्री कम था। वहीं, यूपी, बिहार, हरियाणा और राजस्थान में सर्दियां बढ़ने लगी। वहीं, राजस्थान में 23-28 दिसंबर को मौसम के करवट लेने का पूर्वानुमान है। बात करें आज की तो दिल्ली का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री  सेल्सियस रहा। वहीं अधिकतम तापमान 24 के आस पास है।

कश्मीर पर कोहरे, ठंड की दोहरी मार

जम्मू-कश्मीर में घने कोहरे और ठंड की दोहरी मार झलनी पड़ रही है। श्रीनगर में सोमवार सुबह दृश्यता 100 मीटर से कम रही। वहीं बर्फबारी से श्रीनगर समेत प्रमुख स्थानों पर पारा शून्य से नीचे रहा। माइनस 4.3 डिग्री के साथ पहलगाम सबसे ठंडा रहा।

आगरा प्रयागराज में दृश्यता शून्य

राजधानी दिल्ली समेत आगरा, प्रयागराज और ग्वालियर में घने कोहरे के कारण सुबह 8 बजे दृश्यता शून्य दर्ज की गई। वहीं, सुबह पांच बजे वाराणसी में 200 मीटर, लखनऊ और नागपुर में भी दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गई। एनसीआर में भी दृश्यता 500 मीटर से कम ही रही।

 

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT