होम / Y20 India Talks: डीयू के हंसराज कॉलेज में आयोजित हुआ Y20 कार्यक्रम, सोनल मानसिंह और शहजाद पूनावाला ने कि शिरकत

Y20 India Talks: डीयू के हंसराज कॉलेज में आयोजित हुआ Y20 कार्यक्रम, सोनल मानसिंह और शहजाद पूनावाला ने कि शिरकत

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 24, 2023, 10:47 pm IST

नई दिल्ली (The theme of the event was “The Future of Work: Industry 4.0 Innovations and 21st Century Skills”) : शहजाद पूनावाला ने चर्चा में भारत की जी20 अध्यक्षता को क्रांतिकारी बताते हुए प्रारंभिक टिप्पणी दी। डॉ सोनल मानसिंह ने भारत के विकास और भविष्य के विकास में युवाओं की भूमिका और युवावस्था की भावना पर जोर देते हुए सभा को संबोधित किया

दीप प्रज्वलित और डीएवी गान गाकर कार्यक्रम की शुरुआत

24 जनवरी 2023 को हंसराज कॉलेज के कॉलेज सभागार में यूथ 20 (Y20) इंडिया टॉक्स में एक विशिष्ट पैनल चर्चा और विचार-मंथन सत्र का आयोजन युवा नेताओं के परिसंघ के साथ संयुक्त रूप से किया गया। इस कार्यक्रम का थीम “भविष्य का काम: उद्योग 4.0 नवाचार और 21वीं सदी के कौशल” था जिसमें 500 छात्रों और एकेमेडिसियन ने भाग लिया था। विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर और छात्रों ने भावपूर्ण डीएवी गान गाकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस कार्यक्रम में माननीय मुख्य अतिथि पद्म विभूषण से सम्मानित डॉ सोनल मानसिंह और भारत के 25वें विदेशी संप्रदाय राजदूत श्री शशांक और शहजाद पूनावाला को हंसराज कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर राम द्वारा सम्मानित किया गया। प्रो. रमा ने भाषण देकर अतिथियों और छात्रों का जोरदार स्वागत किया। Y20 इंडिया सचिवालय ने विशेष समन्वयक, श्री प्रियंका चौहान ने G20 प्रेसीडेंसी को भारत के साथ-साथ भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण कहा और Y20 के 5 विषयों के बारे में दर्शकों को एक संक्षिप्त में जानकारी दी।

अतिथिगन का संबोधन

डॉ सोनल मानसिंह ने भारत के विकास और भविष्य के विकास में युवाओं की भूमिका और युवावस्था की भावना पर जोर देते हुए सभा को संबोधित किया। उन्होंने Y20 थीम में ‘भारत की अमूर्त विरासत और इसकी विविध कला और संस्कृति को शामिल करने की आवश्यकता’ पर भी प्रकाश डाला।

शहजाद पूनावाला ने चर्चा में भारत की जी20 अध्यक्षता को क्रांतिकारी बताते हुए प्रारंभिक टिप्पणी दी।भारत के 25वें विदेश सचिव राजदूत शशांक,  MIICCI&A के अध्यक्ष राजदूत अनिल त्रिगुणायत, पार्टनरशिप एंड फाइनेंस सचिव श्री अभिषेक मल्होत्रा, IamSMEofIndia के अध्यक्ष श्री राजीव चावला, ने दर्शकों को उद्योग की जरूरतों और भारत के सामने आने वाली चुनौतियों और आगे के रास्ते के बारे में बताया। इंटरैक्टिव सत्र के अंत में प्रश्न और उत्तर दौर में छात्रों से कई प्रासंगिक और उपयोगी सुझाव और बिंदु उठाए गए और प्राप्त किए गए।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
Palestine Protest In US: यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से कनेक्शन, रिपोर्ट में दावा 
ADVERTISEMENT