होम / Lok Sabha Election 2024: मायावती ने गठबंधन की अटकलें की साफ, अकेले चुनाव लड़ेगी BSP

Lok Sabha Election 2024: मायावती ने गठबंधन की अटकलें की साफ, अकेले चुनाव लड़ेगी BSP

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 9, 2024, 11:42 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के बारे में कहा जा रहा था कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती हैं और अपने पुराने वादे से पलट सकती हैं। हालांकि, उन्होंने ऐसी खबरों को अफवाह बताया है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है। वह किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगी। पिछले लोकसभा चुनाव में मायावती की पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था।

ट्वीट करते हुए मायावती ने लिखा, ‘बीएसपी देश में लोकसभा का आम चुनाव अपने दम पर पूरी तैयारी और ताकत के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा बनाने की अफवाह फैलाना सरासर फर्जी और गलत खबर है। ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर मीडिया को अपनी विश्वसनीयता नहीं खोनी चाहिए। लोगों को भी सावधान रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘यूपी में बसपा के अकेले दम पर चुनाव लड़ने से विपक्षी लोग काफी बेचैन नजर आ रहे हैं, इसलिए तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन बहुजन समाज के हित में बसपा अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल है।

अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी मायावती की पार्टी 

राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि मायावती कांग्रेस से हाथ मिला सकती हैं और उनकी पार्टी यूपी के अलावा अन्य राज्यों में भी गठबंधन के लिए साझेदार तलाश रही है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा था क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया था, लेकिन बाद में उन्होंने सभी को चौंका दिया था। उन्होंने अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। इस बार भी मायावती ने कुछ हफ्ते पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Free Fire Max में शुरू हुआ समर इवेंट, फ्री में मिल रहे हैं गेमर्स को कई रिवॉर्ड्स-Indianews
Delhi Liquor Scam: शराब मामले में ED ने दाखिल किया ताजा आरोप पत्र, के कविता को बनाया गया आरोपी-Indianews
Delhi court: बृजभूषण सिंह की बढ़ी मु्श्किलें, उत्पीड़न मामले में लगे आरोप हुए तय-Indianews
Drunk women Create Chaos on Road: नशे में धुत लड़कियों ने सड़क पर काटा बवाल, पुलिस के सामने मचाया उत्पात- Indianews
Halal Certification: क्या होता है हलाल प्रोडक्ट, मुस्लिम समुदाय में क्यों है इसका महत्व-Indianews
Delhi High Court: दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, लिव-इन पार्टनर के साथ सेक्स पर पैरोल नहीं-Indianews
Arvind Kejriwal Interim Bail: सशर्त आजाद हुए अरविंद केजरीवाल, जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट के इन पांच शर्तों को करना होगा पूरा-Indianews
ADVERTISEMENT