होम / NDA Meeting: 'जल्दी कीजिए, सरकार गठन में देरी मत कीजिए', पीएम मोदी से नीतीश कुमार ने कहा -IndiaNews

NDA Meeting: 'जल्दी कीजिए, सरकार गठन में देरी मत कीजिए', पीएम मोदी से नीतीश कुमार ने कहा -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2024, 7:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), NDA Meeting: भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पार्टियाँ बुधवार (5 जून) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार गठन की प्रक्रिया में तेज़ी लाना चाहते हैं और चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी तेज़ी से काम करें। एनडीए की बैठक के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि जल्दी कीजिए। सूत्रों ने नीतीश कुमार के हवाले से बताया कि उन्होंने आज दिल्ली में एनडीए गठबंधन सहयोगियों की बैठक में कहा कि सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। हमें इसे जल्द से जल्द करना चाहिए।

दिल्ली में हुई एनडीए की बैठक

बता दें कि, यह बैठक लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद हुई है। इन नतीजों में एनडीए ने 292 सीटें जीती हैं। इस बैठक में नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू नेता ललन सिंह और संजय झा मौजूद थे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह अपने पद से इस्तीफा दे दिया और 8 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है।

Chirag Paswan: NDA की बैठक खत्म, चिराग पासवान को मिला एक कैबिनेट पद का आश्वासन -India News

वहीं सभी की निगाहें जेडीयू के नीतीश कुमार और टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू पर टिकी थीं, जो सरकार गठन में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि हम एनडीए में हैं। मैं एनडीए की बैठक में जा रहा हूं। समय बीतने के साथ अगर कुछ होगा तो हम आपको बताएंगे।

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस की इस्तीफा की पेशकश पर आया सीएम शिंदे का बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT