होम / Lok Sabha Election 2024: इन हॉट सीटों पर बीजेपी को करना पड़ सकता हार का सामना! जानें क्या कहता है एग्जिट पोल-Indianews

Lok Sabha Election 2024: इन हॉट सीटों पर बीजेपी को करना पड़ सकता हार का सामना! जानें क्या कहता है एग्जिट पोल-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 2, 2024, 2:06 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों के मतदान समाप्त हो चुके हैं और 4 जून को रिजल्ट की घोषणा होगी। लेकिन इससे पहले कुछ चैनल्स द्वारा बताया जा रहा है कि किसका पलड़ा भारी है, किस राज्य में किसकी सरकार बन सकती है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं उन हॉट सीट के बारे में जहां बीजेपी को झटका लगने की संभावनाएं हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले कांग्रेस ने बुलाई बैठक, Exit Poll पर दी प्रतिक्रिया-Indianews

बंगाल की बशीरहाट सीट

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा फायदा होता दिख रह है। एग्जिट पोल में भाजपा को 42 में से 31 सीटें तक मिलने का अनुमान है। वहीं, टीएमसी को 11 से 14 और इंडी गठबंधन को 0 से 2 सीट मिल सकती है। हालांकि, इन सब के बावजूद हॉट सीट कहे जाने वाली बशीरहाट सीट पर भाजपा को झटका लग सकता है।  दरअसल, बशीरहाट सीट पर सभी की निगाहें इसलिए भी थी, क्योंकि इसी सीट से ही भाजपा ने संदेशखाली की पीड़िता को टिकट दिया था।

अमरावती से नवनीत राणा 

अमरावती से भाजपा की हिंदूवादी नेता नवनीत राणा को भी हार का मुंह देखना पड़ सकता है। स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स (एसओपी) के एग्जिट पोल में नवनीत राणा कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत बसवंत वानखेड़े से हार रही हैं।

अन्नामलाई 

तमिलनाडु के कोयंबटूर से भाजपा के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई को झटका लग सकता है। एग्जिट पोल में अन्नामलाई को हार मिलती दिखाई गई है। एग्जिट पोल के अनुमान में कहा गया है कि अन्नामलाई डीएमके नेता पी गणपति राजकुमार से हार सकते हैं।

Odisha Heatwaves: ओडिशा में लू का कहर जारी, 72 घंटे में 96 लोगों ने गवाई जान-Indianews

चंडीगढ़ 

चंडीगढ़ में भाजपा को इस बार झटका लग सकता है। यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता मनीष तिवारी को बढ़त मिलती दिख रही है। भाजपा ने यहां से संजय टंडन को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले भाजपा नेता किरण खेर को इस सीट से जीत मिली थी।

हैदराबाद में ओवैसी का जलवा 

हैदराबाद में इस बार भाजपा ने अपनी फायरब्रांड हिंदूवादी नेता माधवी लता को उतारकर मुकाबला कड़ा बना दिया था। हालांकि, हैदराबाद सीट को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है और इस बार भी एग्जिट पोल में उनके जीतने की भविष्यवाणी की गई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT