होम / Lok Sabha Election: 'छोड़ दें BJP बाकि हम जीत पक्की कर लेंगे', उद्धव ठाकरे ने गडकरी को दिया ऑफर

Lok Sabha Election: 'छोड़ दें BJP बाकि हम जीत पक्की कर लेंगे', उद्धव ठाकरे ने गडकरी को दिया ऑफर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 13, 2024, 10:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीति में नया उबाल आ गया है। विपक्षी दलों के नेता बार-बार केंद्रीय मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता नितिन गडकरी को ऑफर दे रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कहा कि अगर उनका ‘अपमान’ किया जा रहा है तो वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ दें।

जीत सुनिश्चित करने का उद्धव का दावा

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर गडकरी बीजेपी छोड़ते हैं तो महाराष्ट्र में विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पुसाद में एक रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा कि (कथित भ्रष्टाचार को लेकर) भाजपा के निशाने पर रहे (पूर्व कांग्रेस नेता) कृपाशंकर सिंह जैसे लोगों के नाम भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल किए गए लेकिन गडकरी का नाम गायब था।

पूर्व सीएम ठाकरे ने कहा, ‘मैंने दो दिन पहले ही ये बात गडकरी से कही थी और मैं इसे दोहरा रहा हूं। यदि आपका अपमान किया जा रहा है, तो भाजपा छोड़ दें और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में शामिल हो जाएं। हम आपकी जीत सुनिश्चित करेंगे। जब हमारी सरकार आएगी तो हम आपको मंत्री बनाएंगे और यह शक्तियों वाला पद होगा। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं।

नियमों की अधिसूचना को बताया ‘चुनावी हथकंडा’

इस बीच, ठाकरे ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के तहत नियमों की अधिसूचना को ‘चुनावी जुमला’ करार दिया। ठाकरे ने कहा कि (पड़ोसी देशों से) भारत आने वाले हिंदुओं, सिखों, पारसियों और अन्य लोगों का स्वागत है, लेकिन अधिसूचना के समय पर संदेह पैदा होता है क्योंकि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि आगामी चुनाव में एक तरफ बीजेपी है, जो धर्मों के बीच दुश्मनी पैदा कर रही है और संविधान बदलना चाहती है और दूसरी तरफ ‘भारत’ गुट है, जो देशभक्तों का गठबंधन है। उन्होंने कहा, ”यह चुनाव देशभक्त और नफरत करने वाले के बीच होगा।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT