होम / Lok Sabha Election 2024: हमें एग्जिट पोल पर भरोसा…., चंपाई सोरेन ने चुनाव रिजल्ट को लेकर कह दी ये बड़ी बात-Indianews

Lok Sabha Election 2024: हमें एग्जिट पोल पर भरोसा…., चंपाई सोरेन ने चुनाव रिजल्ट को लेकर कह दी ये बड़ी बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 3, 2024, 10:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जारी एग्जिट पोल पर इंडी गठबंधन को भरोसा नहीं है। इंडी गठबंधन के नेता चंपाई सोरेन ने कहा कि हम केंद्र में 295 सीटों पर जीत कर सरकार बनाएंगे। एग्जिट पोल के नतीजे सही नहीं हैं और न ही हम उस पर भरोसा करते हैं। बीजेपी का दावा 400 पार है और इंडी का 295, लेकिन जीत तो एक की ही होगी। एग्जिट पोल में अनुमान लगाए जा रहे हैं लेकिन इसके रिजल्ट भी कल तक आ जाएंगे। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Delhi Water Crises: दिल्ली में जल संकट क्या सुप्रीम कोर्ट निकालेगा कोई तोड़, आज होगी सुनवाई- IndiaNews

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 4 जून को वोटों की गणना होनी है। इस दिन पता चल जाएगा कि आखिर देश में किसकी सरकार बनने जा रही है। हालांकि इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए गए। एग्जिट पोल्स के मुताबिक, देश में एनडीए गठबंधन की सरकार बन सकती है। इंडी गठबंधन की सरकार नहीं बनेगी। एग्जिट पोल के आने के बाद से भाजपा के नेता व एनडीए गठबंधन दल के नेता खुशी मना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन इससे ज्यादा खुश नहीं हे। दरअसल इंडी गठबंधन के नेताओं का कहना है कि एग्जिट पोल सही नहीं है। हम 295 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे और केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं। वैसे तो सभी दलों के दावे हैं कि उनकी सरकार बनेगी और वही सत्ते पर राज करेंगे पर इस बात की पुष्टि को केवल जनता ही कर सकती है और कल के नतीजे से किसी की सरकार तो बनेगी लेकिन किसी के सपने भी टूटेंगे।

दरअसल झारखंड मुक्ति मोर्चा इंडी गठबंधन का भाग है। ऐसे में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि इंडी गठबंधन झारखंड में 10 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं अन्य राज्यों की सीटों को मिलाकर कुल 295 सीटों पर हम जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा, इंडी गठबंधन 295 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। एग्जिट पोल में कोई सच्चाई नहीं है। झारखंड में भी स्थिति ठीक है और हम यहां 10 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन चुके पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीर सेल्वम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

USA: कैलिफोर्निया से लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, जांच में जुटी पुलिस-Indianews

295 सीट जीतेंगे 

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अच्छा मौका है बहुमत पाने का और केंद्र में सरकार बनाने की। मेरी जीत की भी संभावना है। एआईएडीएमके को लेकर उन्होंने कहा कि एआईएडीएमके में क्या हो रहा है, आप देख रहे हैं। आप अच्छे से जानते हैं कि किसने इस पार्टी को नुकसान पहुंचाया है। लोगों को इस चुनाव के रिजल्ट के बाद सब पता चल जाएगा। बता दें कि राहुल गांधी ने बीते कल मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सिद्धू मूसेवाला का एक गाना है 295। हम 295 सीटों पर जीत दर्ज करने वाले हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT