होम / मोदी की गारंटी ही बनेगा उनकी बड़ी हार का कारण, गहलोत ने प्रधानमंत्री पर बोला बड़ा हमला

मोदी की गारंटी ही बनेगा उनकी बड़ी हार का कारण, गहलोत ने प्रधानमंत्री पर बोला बड़ा हमला

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 11, 2024, 1:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), अजीत मेंदोला, नई दिल्ली: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो अब सीधे कह दिया है कि राजग सरकार जा रही हैं। नरेंद्र मोदी अब प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। जनता को लगने लगा है कि मोदी सरकार जा रही है। भाजपा के कार्यकर्ताओं और संघ के लोगों ने भी मोदी का साथ भी एक तरह से छोड़ दिया है। इसलिए भाजपा का वोटर घर से नहीं निकल रहा है। गहलोत ने यह दावा जयपुर में अमेठी जाने से पहले किया। कांग्रेस ने गहलोत को अमेठी सीट का पर्यवेक्षक बनाया हुआ है, जहां उन्होंने शुक्रवार से अपना काम शुरू कर दिया है।

गहलोत का यह बयान कई मायनों में महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने जिस तरह से बोला अभी ऐसा कांग्रेस की तरफ से किसी नेता ने नहीं कहा। गहलोत ऐसे अनुभवी नेता हैं जिनके बोलने का अपना मतलब होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले तेलंगाना की एक रैली में राहुल गांधी का नाम लिए बिना अडानी और अंबानी से डील की बात की थी। इसके बाद कांग्रेस आक्रमक हो गई। गहलोत ने कहा कि मोदी की तरफ से चुनाव प्रचार में जिस तरह से अडानी और अंबानी का नाम लिया गया, उसके बाद भाजपा और संघ के कार्यकर्ता भी उनका बचाव नहीं कर पा रहे हैं। भाजपा को मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ना महंगा पड़ गया, क्योंकि चुनाव में केवल मोदी के नाम की ही ब्रांडिंग हुई, जिससे नुकसान हो गया।

रायबरेली में प्रियंका ने जगाया जोश तो अमेठी में बदला माहौल, गांव-गांव कर रहीं दौरे

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के बयानों में उनकी बौखलाहट झलक रही है। इससे लगता है कि वे चुनाव हार रहे हैं। इसका प्रमुख कारण है कि इस बार भाजपा का नाम ही नहीं है, सिर्फ मोदी की गारंटियों को भुनाया जा रहा है। गहलोत बोले कि चुनाव से पहले मोदी ने यह साफ कर दिया कि चुनाव सिर्फ उनके ही नाम पर होगा। ‘अबकी बार फिर मोदी सरकार’ और ‘मोदी की गारंटी’ के नाम पर चुनाव लड़ा जाएगा। किसी भी सांसद प्रत्याशी का नाम नहीं आएगा। गहलोत बोले कि लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में जो ब्रांडिंग हो रही है, उसमें भाजपा तक का का नाम नहीं है। सिर्फ मोदी की गारंटी है और यही इनकी हार का सबसे बड़ा कारण बनेगा।

‘अंबानी-अडानी का नाम लेकर पीएम ने बनाया इतिहास, पूरा देश हंस रहा है’

अशोक गहलोत ने कहा कि अब पीएम मोदी ने अडानी और अंबानी का नाम लेकर इतिहास बना दिया है। पूरा देश हंस रहा है और गुस्से में भी है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि वे ऐसा क्यों बोले। भाजपा वाले भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि इस पर क्या कमेंट करें। पीएम अंबानी-अडानी पर सीधा आरोप लगा रहे हैं कि कालाधन बोरे और टैंपो में भर भरके कांग्रेस को दिए। इसलिए राहुल गांधी ने उनके ऊपर अटैक करना बंद कर दिया है। जिस दिन मोदी ने यह बात कही राहुल गांधी ने उस दिन भी कहीं अंबानी-अडानी का नाम लिया होगा। उनका तो चुनावी मुद्दा ही यही है कि आपने 22 उद्योगपतियों को 70 फीसदी लोगों के बराबर धन सौंप दिया। उनका 16 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया।

Shashank Mani Tripathi: देवरिया से भाजपा प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए भागते दिखे, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

‘पीएम के बयानों से लग रहा है कि भाजपा सरकार जा रही है’

उन्होंने कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी उन पर हमला करते थे कि अब कभी सीएम नहीं बनूंगा। गहलोत बोले कि वह भविष्यवाणी कर रहे थे, लेकिन मैं भविष्यवाणी नहीं कर रहा हूं। जो अभी चुनाव में दिख रहा है, वो बता रहा हूं कि जिस तरह पीएम मोदी कभी हमारे चुनावी घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग से जोड़ते हैं। उससे ऐसा लग रहा है कि भाजपा सरकार जा रही है। वे अपने बयानों में कभी पाकिस्तान लाते हैं तो कभी मंगलसूत्र लाते हैं। साथ ही वह कभी कहते हैं कि आपके दो भैंस है तो कांग्रेस एक भैंस लेकर उनको दे देगी, जिनके ज्यादा बच्चे हैं।

Lok Sabha Election: अडानी-अंबानी मुझे बचा लो.., राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT