होम / Lok Sabha Election Results: 'मोदी इस्तीफा दें…', लोकसभा नतीजों पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया -IndiaNews

Lok Sabha Election Results: 'मोदी इस्तीफा दें…', लोकसभा नतीजों पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 4, 2024, 2:38 pm IST
Lok Sabha Election Results: 'मोदी इस्तीफा दें…', लोकसभा नतीजों पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया -IndiaNews

Lok Sabha Election Results

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव 2024 के आश्चर्यजनक नतीजों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने मंगलवार (4 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे की मांग की। सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने लिखा कि इंडिया ब्लॉक का उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि नरेंद्र मोदी के लिए अब प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का समय आ गया है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा में भाजपा की सीटों में अपेक्षित कमी की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Lok Sabha Election Result 2024: राहुल गांधी वायनाड-रायबरेली दोनों सीटों पर आगे, स्मृति ईरानी 50 हजार वोट से पिछे-Indianews

कांग्रेस ने मांगा पीएम मोदी से इस्तीफा

बता दें कि, जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया कि वह खुद को असाधारण बताते थे। अब यह साबित हो गया है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। नैतिक जिम्मेदारी लें और इस्तीफा दें। यही इस चुनाव का संदेश है। भारत के चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा 236 सीटों पर आगे है। लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा 272 है। वहीं कांग्रेस 99 सीटों पर, समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर और तृणमूल कांग्रेस 31 सीटों पर आगे चल रही है। साथ ही चुनाव आयोग के आंकड़ों और टीवी रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी को 200 से अधिक सीटें मिलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में करारी हार के बाद योगी पर गिरेगी गाज? केजरीवाल ने किया था बड़ा दावा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT