होम / शुभ मुहूर्त का इंतजार अब होने वाला है खत्म, इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी

शुभ मुहूर्त का इंतजार अब होने वाला है खत्म, इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 30, 2024, 3:33 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi Nomination 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी ताकत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से उम्मीदवार बनाने जा रही है। पीएम मोदी का नामांकन खास वक्त पर होगा। नामांकन के दिन पीएम मोदी रोड शो करेंगे। वह बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव के दर्शन करेंगे. इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 में उन्होंने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा।

पीएम मोदी का नामांकन 13 मई को दोपहर 1.30 से 2.30 बजे के बीच बनारस कलक्ट्रेट में होना है. बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव के दर्शन के बाद पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री बीएचयू से कचहरी तक रोड शो भी करेंगे।

Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस का किया घेराव-Indianews

खास मौके पर पीएम मोदी का नामांकन

पीएम मोदी का नामांकन सर्वार्थ सिद्धि योग मुहूर्त में होगा. उस दिन पुष्य नक्षत्र में शिव और शक्ति का अद्भुत संयोग बन रहा है. पीएम षष्ठी तिथि, पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग में अपना नामांकन करेंगे. इस दिन और शुभ मुहूर्त के बारे में पद्मश्री महामहो पाध्याय हरिहर कृपालु जी का कहना है कि यह बहुत ही शुभ समय है और सभी मनोकामनाएं पूरी करने वाला है। दिन सोमवार है और षष्ठी देवी का दिन भी है. इससे शिव और शक्ति का सुंदर संयोग भी बन रहा है।

उन्होंने कहा कि सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ-साथ रवि योग भी बन रहा है जो शत्रुओं का मन बदल देगा और विरोधियों का दिल जीत लेगा। इससे बेहतर समय कोई हो ही नहीं सकता. पीएम के लिए चार प्रस्तावक कौन होंगे, इस पर मंथन चल रहा है. चारों प्रस्तावक काशी के धर्म, कला, संस्कृति और परंपरा से जुड़े होंगे।

Raghav Chadha: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से कहां गायब हैं राघव चड्डा? सौरभ भारद्वाज ने किया बड़ा खुलासा-Indianews

पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से लड़ रहे हैं चुनाव

पीएम मोदी लगातार दो बार वाराणसी से सांसद चुने गए हैं. 2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और भारी अंतर से जीत हासिल कर केंद्र की सत्ता हासिल की. इस चुनाव में वाराणसी सीट से पीएम मोदी को 581,022 वोट मिले जबकि उनके सामने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल मैदान में थे. केजरीवाल को 209238 वोट मिले. पीएम मोदी ने यह चुनाव 371,784 वोटों के अंतर से जीता।

2019 के संसदीय चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव मैदान में थीं, जबकि कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतारा था. चुनाव एकतरफा रहा और पीएम मोदी 479,505 वोटों के अंतर से चुनाव जीते. चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी को 674,664 वोट मिले, जबकि शालिनी यादव को 195,159 और अजय राय को 152,548 वोट मिले. वाराणसी सीट पर कुल 1,060,829 वोट पड़े।

Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 बार रहे विधायक ने थामा बीजेपी का दामन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haiti Airport: तीन महीने के बाद फिर खुला हैती अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, इस कारण हुआ था बंद-Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Open AI के शीर्ष कार्यकारी jan leike ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह-Indianews
Delhi Heatwave: दिल्ली में जारी हुआ लू अलर्ट, सरकार ने स्कूलों को जल्दी छुट्टियां करने का दिया आदेश-Indianews
Kolkata में मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर खराब होने के बाद आगबबूला हुई कांग्रेस, दी ये बड़ी चेतावनी- Indianews
MS Dhoni: ‘एक्स’ के मुकाबले इंस्टा को क्यों पसंद करते हैं एमएस धोनी? बताई यह वजह- Indianews
Cleaning Body Parts: शरीर के इन हिस्सों को करना चाहिए प्रतिदिन साफ, किया नजरंदाज तो जाना होगा अस्पताल-Indianews
ADVERTISEMENT