होम / Tourist Places in Asia: विदेश जानें का है प्लान? कम बजट में यहां कर सकते हैं सैर

Tourist Places in Asia: विदेश जानें का है प्लान? कम बजट में यहां कर सकते हैं सैर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 2, 2024, 4:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़)Tourist Places in Asia: अगर आप 2024 मे अपने बजट के अंदर विदेश घूमना चाहते है तो एक बार इन जगहों के बारे में जरुर जानें, ये है लिस्ट

टोक्यो, जापान

जापान की राजधानी टोक्यो में होंशु द्वीप पर माउंट फूजी पर्वत स्थित है। यहां पर एक सक्रिय ज्वालामुखी भी है। इस द्वीप का सबसे सुंदर नजारा सनराइज का होता है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते यहां हैं।

सियोल, दक्षिण कोरिया

सियोल दक्षिण कोरिया की राजधानी और सबसे बड़ा महानगर है। यह शहर हान नदी के किनारे बसा है। दक्षिण कोरिया अपनी विश्व स्तर पर प्रभावशाली पॉप संस्कृति के लिए प्रसिद्ध रहा है, विशेष रूप से संगीत, टीवी नाटक और सिनेमा में विशेष स्थान रखता है। यहां घूमने के लिए सियोल टावर, बुकचोन हनोक गांव, कोरिया का राष्ट्रीय संग्रहालय, ग्योंगबोकगंग महल, लोटे वर्ल्ड टावर, इटावन, ब्लू हाउस, सियोल कला संग्रहालय, जिंगवांसा मंदिर, बुकानसन राष्ट्रीय उद्यान, चेओंगगीचेओन और भी बहुत सी जगहें है।

पटाया, थाईलैंड

पटाया थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के बाद दूसरा प्रमुख पर्यटन स्थल है। यह थाईलैंड की खाड़ी की पूर्वी तट पर, बैंकाक से लगभग 165 कि॰मी॰ दक्षिण पूर्व में स्थित है। पटाया थाईलैंड के ऍम्फो बंग लामुंग, चोन बुरी क्षेत्र में स्थित है। इस शहर में घूमने का लिए गुफाएं, ऊचें चंदन के पेड़, प्राकृतिक नजारा के साथ-साथ फ्लोटिंग मार्केट भी उपलब्ध है।

सापा, वियतनाम

सापा एक उष्णकटिबंधीय वाला क्षेत्र है। जिसे स्थानीय रूप से “बादलों के शहर” के रूप में जाना जाने वाला वियतनाम का एक आकर्षक खजाना है। यहां जाना जीवन का एक अनोखा अनुभव का एहसास दिलाता है। सापा सीढ़ीदार चावल के खेतों के बीच  हरी-भरी घाटियों और अगल-बगल स्थित पन्ना पहाड़ों की सुंदरता से मंत्रमुग्ध कर देता है।

पलावन द्वीप, फिलीपिंस

पलावन फिलीपींस का एक अनोखी जगह है।  जहां पर्यटकों को दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत प्राकृतिक आश्चर्यों को देखने का मौका मिलताहै। प्राचीन समुद्र तटों और क्रिस्टल-साफ़ पानी से लेकर हरे-भरे जंगलों और आश्चर्यजनक चूना पत्थर की चट्टानों तक , पलावन एक प्रकृति प्रेमी का सपना है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT