होम / बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार… पहचान छिपा कर 11 साल से रह रही थी भारत, ऐसे पकड़ी गई

बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार… पहचान छिपा कर 11 साल से रह रही थी भारत, ऐसे पकड़ी गई

Gurpreet KC • LAST UPDATED : February 24, 2023, 1:15 pm IST

Bangladeshi woman arrested: बांग्लादेश की रजिया 11 साल पहले बॉर्डर पार कर गलती से भारत आई थी। इसके बाद वे यहीं रहने लगी। उसने एक युवक से शादी कर ली और फिर यहां नाम बदलकर रहने लगी। उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। पुलिस जांच करने पहुंची तो खुलासा हुआ। महिला और उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है।

पकड़ी गई महिला राजिया बांग्लादेश के जसोर जिले की मूल निवासी है। वह पिछले 11 साल से समुहा निवासी पुत्तन शाह की पत्नी के तौर पर गांव में रह रही थी। उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया पुत्तन शाह की पत्नी का देहांत हो चुका है। महिला अपनी असली पहचान छिपाकर पुत्तन शाह की मृत पत्नी का नाम ‘खातून बेगम’ का इस्तेमाल कर रही थी।

11 साल तक छुपाई रखी पहचान

बरेली में बांग्लादेश की एक महिला पिछले 11 साल से पहचान छिपाकर नवाबगंज के गांव समुहा में रह रही थी। पासपोर्ट आवेदन की जांच के लिए जब पुलिस गांव पहुंची तो इसका खुलासा हुआ। गुरुवार को एलआईयू ने भी गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की। महिला और उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है। पकड़ी गई महिला राजिया बांग्लादेश के जसोर जिले की मूल निवासी है। वह पिछले 11 साल से समुहा निवासी पुत्तन शाह की पत्नी का नाम इस्तेमाल कर गांव में रह रही थी।

आवेदन जांच में पकड़ी गई महिला

उसने रिछा के पते पर आधार कार्ड, वोटर आईडी और पैन कार्ड भी बनवा लिया था। बीते दिनों उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। आवेदन की जांच के लिए बीते दिनों पुलिस गांव पहुंची थी। इसी दौरान मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। 23 फरवरी को एलआईयू की टीम के साथ गांव पहुंची पुलिस ने महिला और उसके पति को पकड़कर थाने ले गई। जांच में फर्जी दस्तावेज तैयार कराने में पति पुत्तन शाह की संलिप्तता सामने आई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

धोखे से बॉर्डर पार कर आई थी भारत

पुलिस पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि वे 11 साल पहले धोखे से बॉर्डर पार कर भारत में प्रवेश कर गई थी। भटकते हुए वह रिछा पहुंची। यहां आने के बाद रिछा के एक युवक से उसने शादी की थी। कुछ समय बाद ही पति की मौत हो गई। इसके बाद वह पुत्तन शाह के साथ बतौर पत्नी रहने लगी। वहीं एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने बताया कि बांग्लादेश की महिला शादी करने के बाद नाम पता छिपाकर रह रही थी। अवैध रूप से निवास की स्थिति में उसके खिलाफ रिपोर्ट कराई है।

Also Read: राजस्थान एटीएस ने शिक्षक भर्ती पेपर लीक के मुख्य आरोपी को किया गिफ्तार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई ये महिला राजनेता, पति ने बनाया वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे अरविंदर सिंह लवली भाजपा में शामिल-Indianews
Priyanka Chopra ने बेटी Malti Marie की स्पाइरल से खेलते हुए शेयर की तस्वीर, क्यूट फोटो देख फैंस का पिघला दिल -Indianews
ADVERTISEMENT