होम / Bollywood Drugs Connection : ड्रग केस में फंसकर बदनाम हुए ये टॉप सिने स्टार, कुछ का करियर हुआ चोपट

Bollywood Drugs Connection : ड्रग केस में फंसकर बदनाम हुए ये टॉप सिने स्टार, कुछ का करियर हुआ चोपट

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 3, 2021, 6:58 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Bollywood Drugs Connection : बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों द्वारा नशीले पदार्थों का सेवन नई बात नहीं हैं। कहते हैं कि जहां पैसा हो चमक-दमक हो वहां ड्रग अपने आप पहुंच जाता है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के साथ है। यहां की हसीन और रंगीन दुनिया में नशीले पदार्थों का अपना एक खास स्थान है।

पिछले कई दशकों से नशे की लत में पड़कर पता नहीं कितने सीने स्टार अपना करियर खत्म कर चुके हैं। बहुत से सिने स्टार की मौत भी इसी के चलते हो चुकी हैं। यहां पर उनका नाम बताना जरूरी नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ उन सुपर स्टार के बारे में जिन्होंने ड्रग लेना शुरू किया तो उनके जीवन में भूकंप आ गया। कुछ तो इससे संभल गए परंतु कुछ ने अपना करियर ही दांव पर लगा दिया।

अभिनेता संजय दत्त (Bollywood Drugs Connection)

जब बॉलीवुड का नाम ड्रग के साथ जुड़ता है तो यहां पर एक नाम है जो हमेशा चर्चा में आ जाता है। वह है संजय दत। अपने समय के स्टार अभिनेता संजय दत्त अपने जीवन में कई बार विवादों में रहे। उनके ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। संजय का नाम इस मामले में सबसे पहले 1982 जुड़ा था। जिसमें इनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। संजय ड्रग्स के मामले में 5 महीने तक जेल में रह चुके हैं।

फरदीन खान (Bollywood Drugs Connection)

ड्रग इस्तमाल करने के मामले में फरदीन खान का नाम भी काफी ज्यादा चर्चित हुआ था। हुआ यूं था कि वर्ष 2001 में फरदीन खान कोकीन खरीदते हुए पकड़े गए थे। जिसके बाद यह खबर लंबे समय तक मीडिया में छाई रही थी। वहीं 2011 में फरदीन ने एनडीपीएस कोर्ट में अपने खिलाफ केस न चलाए जाने के लिए अर्जी दी थी, जो मंजूर हो गई थी।

विजय राज (Bollywood Drugs Connection)

अभिनेता विजय राज ने बहुत सारी फिल्मों में सह अभिनेता का कार्य किया। वह अच्छे अभिनेता की पहचान बॉलीवुड में बना चुके हैं। इसके बाद उनका नाम 2005 में उस समय ड्रग केस से जुड़ा जब दुबई हवाई अड्डे पर पर उनसे ड्रग मिली और वहां की स्थानीय पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

राहुल महाजन (Bollywood Drugs Connection)

अपने समय के वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद महाजन के पुत्र राहुल महाजन भी ड्रग केस में फंस चुके हैं। 2006 में उन्हें ड्रग्स की ओवरडोज के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसमें राहुल ने खुद स्वीकारा था कि उन्होंने ड्रिंक के साथ कोकीन की ओवरडोज ले ली थी। जब महाजन का यह बयान सामने आया तो पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए गिरफ्तार भी किया था।

रणबीर कपूर (Bollywood Drugs Connection)

अपने समय के महशूर अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह के पुत्र व अभिनेता रणबीर कपूर का नाम भी इस सूची में शामिल है। इस बात का जिक्र खुद रणबीर कपूर कर चुके हैं। उनका कहना था कि जब वह स्कूल में थे तब वह ड्रग्स लेने लगे थे। जिसके चलते उन्हें इसकी लत लग गई थी। उन्होंने फिल्म रॉकस्टार के समय भी ड्रग्स ली थी।

Also Read : Bollywood Drugs Connection आज से नहीं, दशकों से रहा है बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन

Also Read : Bollywood Drugs Connection बॉलीवुड नहीं, ड्रगवुड बोलिए जनाब, इंडस्ट्री के 50 `नशेड़ी` स्टार्स के ड्रग कनेक्शन का खुलासा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Morning Healthy Habit: सुबह की ये 5 आदतें कई खतरनाक बीमारियों से दे सकती है छुटकारा, जानिए पूरी जानकारी- Indianews
Taiwan Earthquake: फिर डोली ताइवान की धरती, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता का आया भूकंप -India News
Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews
Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews
Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews
Modi Bengal: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दावों पर, तृणमूल का “Fact-Check”- Indianews
ADVERTISEMENT