होम / Champai Soren: राज्यपाल से मिलें चंपई सोरेन, जानें क्या हुई बात

Champai Soren: राज्यपाल से मिलें चंपई सोरेन, जानें क्या हुई बात

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 1, 2024, 7:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Champai Soren: चंपई सोरेन ने आज (गुरुवार) राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की है। इस मुलाकात में उन्होंने राज्य सरकार के गठन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग की है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सरकार बनाने की प्रक्रिया

राज्यपाल से मुलाकात के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि “हमने मांग की है कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।” साथ ही उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। बता दें कि
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद छोड़ने के तुरंत बाद चंपई सोरेन को बुधवार को सत्तारूढ़ झामुमो के विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था। जिसके बाद राज्यपाल ने चंपई सोरेन को आज शाम 5.30 बजे राजभवन में आमंत्रित किया था।

राज्यपाल को लिखा था पत्र

बता दें कि मुलाकात से पहले चंपई ने राज्यपाल को पत्र भी लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा कि “सर, फिलहाल पिछले 18 घंटों से राज्य में कोई सरकार नहीं है। असमंजस की स्थिति बनी हुई है। संवैधानिक प्रमुख होने के नाते हम, विधायक और राज्य की जनता आपसे उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही सरकार बनाने के लिए कदम उठाएंगे।” चंपई सोरेन ने कहा कि वह अपने समर्थन वाले सभी विधायकों को राज्यपाल के आवास पर ले जा सकते हैं ताकि उन्हें आश्वस्त किया जा सके कि उनके पास बहुमत का समर्थन है। इसके साथ उन्होंने झामुमो, कांग्रेस और राजद के 47 विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित समर्थन पत्र सौंपा था।

Also Read:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT