होम / RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया

RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 17, 2024, 12:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज), RR vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वें सीजन का 31वां मुकाबला मंगलवार (16 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने दमदार शतकीय पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दिए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पारी के आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीत दर्ज की। राजस्थान की तरफ से जोश बटलर ने जीत में अहम भूमिका निभाते हुए 107 रनों की पारी खेली।

सुनील नरेन ने खेली शानदार शतकीय पारी

बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए। कोलकाता की शुरुआत अच्छी नही रही 21 रन के स्कोर पर फिल सॉल्ट (10 रन) के रूप मर पहला विकेट गिरा। जिसके बाद सुनील नरेन ने पारी को संभालते हुए शानदार 109 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अंगकृष रघुवंशी- 30 रन, श्रेयस अय्यर- 11 रन, आंद्रे रसेल- 13 रन, रिंकू सिंह- 20 रन, वेंकटेश अय्यर- 8 रन और रमनदीप सिंह- 1रन बनाए। वहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से कुलदीप सेन और आवेश खान ने 2-2 विकेट झटके। साथ ही युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट चटकाए।

Delhi Water Scarcity: केजरीवाल सरकार को लगा एक और झटका, उपराज्यपाल ने खुले पत्र में मुफ़्त पानी के वादे को ख़त्म किया

राजस्थान ने कोलकाता को दी मात

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दिए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पारी के आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स को तेज शुरुआत दिलाने के बाद दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (19 रन) पवेलियन लौट गए। जिसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने एक छोर संभाले रखा। वहीं दूसरी तरफ से नियमित अंतराल पर विकेटों का पतन जारी रहा। परंतु बटलर के दमदार 107 रनों की बदौलत राजस्थान को जीत हासिल हुई। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन- 12 रन, रियान पराग- 34 रन, ध्रुव जुरेल- 2 रन, रविचंद्रन, अश्विन- 8 रन, शिमरोन हेटमायर- 0 रन, रोवमैन पॉवेल- 26 रन, ट्रेंट बोल्ट- 0 रन बनाएं। वहीं केकेआर की ओर से हर्षित राणा, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती 2-2 विकेट और वैभव अरोड़ा ने 1 विकेट चटकाए।

Los Angeles Earthquake: लॉस एंजिल्स के कोसो जंक्शन पर आई सिलसिलेवार भूकंप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT