होम / Most Runs Against Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन ने फिर से बनाया ऐसा रिकॉर्ड… कोहली और एबी डिविलियर्स भी नहीं हैं आस-पास

Most Runs Against Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन ने फिर से बनाया ऐसा रिकॉर्ड… कोहली और एबी डिविलियर्स भी नहीं हैं आस-पास

India News Editor • LAST UPDATED : April 15, 2022, 7:40 pm IST

राहुल कादियान:

Most Runs Against Mumbai Indians: आईपीएल 2022 में शिखर धवन मैच दर मैच रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, अभी हाल ही में उन्होंने 1000 चौकों का रिकॉर्ड पूरा किया था और अब उन्होंने मुम्बई के ख़िलाफ़ मैच में एक और रिकॉर्ड बना दिया है। शिखर ने एक बार फिर से ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है कि विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ी भी आस पास नहीं हैं।

क्रिकेट के गब्बर का नाम आईपीएल इतिहास में विराट कोहली, सुरेश रैना और एबी डि विलियर्स को पछाड़कर सबसे ऊपर आ गया है। धवन के नाम मुंबई के खिलाफ 825 या उससे अधिक रन हो चुके हैं। अब यह रिकॉर्ड इस वज़ह से भी खास हो जाता है क्योंकि मुम्बई इंडियंस इस टूर्नामेंट की सबसे कामयाब टीम है। उसने अबतक 5 बार IPL का खिताब अपने नाम किया है।

मुंबई के ख़िलाफ़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज (Most Runs Against Mumbai Indians)

धवन ने मुम्बई इंडियंस के ख़िलाफ़ अबतक कुल 27 मैचों में 871 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 127.71 का रहा। धवन मुम्बई के ख़िलाफ़ 39.59 के औसत से बल्लेबाज़ी करते हैं और यही वजह है कि बतौर ओपनर वह मुम्बई के ख़िलाफ़ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देते हैं।

धवन से पहले यह रिकॉड सुरेश रैना के नाम था। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने धमाकेदार शुरुआत की। पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मयंक अग्रवाल का बल्ला जमकर गरजा। इसका आलम यह रहा कि पावरप्ले के दौरान बिना विकेट गंवाए 6 ओवर में किंग्स ने धुंआधार 65 रन बना डाले।

इस दौरान धवन ने जैसे ही मुंबई के खिलाफ 825वां रन बनाया वह मुंबई के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। शिखर से पहले मुम्बई के ख़िलाफ़ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में अभी तक सुरेश रैना 824 रन बनाकर सबसे आगे थे।

आईपीएल में मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन (Most Runs Against Mumbai Indians)

अभी तक IPL की सबसे सफ़ल टीम के ख़िलाफ़ कुल चार बल्लेबाज हैं जिनका बल्ला जमकर बोलता है, उनमें भी 825 रनों के साथ शिखर धवन सबसे ऊपर हैं, शिखर के बाद सुरेश रैना ने 824, एबी डेविलियर्स ने 785 और विराट कोहली ने 769 रन बनाए है।

IPL के सीजन 15 में इंडियंस (Mumbai Indians) के खराब प्रदर्शन ने सभी को चौंका दिया है। टीम को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ 12 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ टीम को टूर्नामेंट में लगातार पांचवी हार मिली। ऐसे में अब 5 बार की चैंपियन टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंच चुकी है।

टॉस जीतने के बाद मुंबई ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। पॉवरप्ले में जिस तरह से कप्तान का बल्ला चल रहा था उससे सबमे उम्मीद जगी थी मगर मैच का अंत होते-होते मुंबई के लिए कुछ भी अलग नहीं था। टीम के सामने 199 रन का लक्ष्य था लेकिन मुंबई के बल्लेबाज तेजी से आउट होते रहे।

लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम ने शुरुआत में ही रोहित शर्मा और इशान किशन का विकेट गंवा दिया। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने इसके बाद पारी को संभाला और 84 रन की साझेदारी की। ब्रेविस ने इस बीच 196 की स्ट्राइक रेट से 25 गेंदों में 49 रन बनाए। वहीं वर्मा ने 20 गेंदों में 36 रन की पारी खेली।

Most Runs Against Mumbai Indians

Also Read : Joe Root Resigns As England Test Captain: लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आखिरकार जो रुट ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News
PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
ADVERTISEMENT