होम / Shruti Haasan Birthday: श्रुति हासन आज मना रही अपना जन्मदिन, जानिए उनके सबसे ज्यादा देखी जानें वाले फिल्मों के बारे में

Shruti Haasan Birthday: श्रुति हासन आज मना रही अपना जन्मदिन, जानिए उनके सबसे ज्यादा देखी जानें वाले फिल्मों के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 28, 2024, 3:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Shruti Haasan Birthday:प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन की बेटी, श्रुति हासन एक बहु-प्रतिभाशाली अभिनेत्री, गायिका और संगीतकार हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ दक्षिण में भी अपना नाम बनाया है। एक दशक से अधिक लंबे करियर के साथ, श्रुति ने कई भाषाओं में विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया है, लेकिन वह विशेष रूप से क्षेत्रीय फिल्मों में अपने प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। जबकि श्रुति ने 2009 में हिंदी फिल्म ‘लक’ से अपने अभिनय की शुरुआत की, उन्हें ‘ओह माई फ्रेंड’, ‘अनागनागा ओ धीरुडु’ और ‘7aum अरिवु’ जैसी तमिल और तेलुगु फिल्मों में अभिनय करने के बाद एक अभिनेता के रूप में पहचान मिली। कुछ। अपने अभिनय कौशल के अलावा, हासन अपनी गायन क्षमताओं के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने अपनी फिल्मों में कई गानों में अपनी आवाज दी है।

आज श्रुति हासन के जन्मदिन पर, आइए अभिनेत्री/गायिका की कुछ बेहतरीन क्षेत्रीय फिल्मों पर नज़र डालें, जिन्होंने तमिल और तेलुगु सिनेमा में एक प्रभावशाली और प्रभावशाली अभिनेता के रूप में अपनी जगह पक्की की।

  • अनगनगा ओ धीरुडु: प्रकाश कोवेलामुदी द्वारा निर्देशित 2011 की तेलुगु फंतासी फिल्म में श्रुति हासन ने मुख्य भूमिका निभाई और उनके प्रदर्शन के लिए आलोचकों की प्रशंसा मिली। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और हासन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए कई पुरस्कार और नामांकन मिले।
  • बालुपु: 2013 में रिलीज़ हुई, तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म गोपीचंद मालिनेनी द्वारा निर्देशित थी, और इसमें श्रुति हासन और रवि तेजा ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और मुख्य महिला के रूप में हासन को उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली।
  • श्रीमंथुडु: सुपरस्टार महेश बाबू द्वारा निर्देशित, यह 2015 की तेलुगु एक्शन ड्रामा फिल्म कोराताला शिवा द्वारा निर्देशित थी और इसमें बाबू के साथ श्रुति ने शानदार महिला प्रधान भूमिका निभाई थी। फिल्म एक घोषित ब्लॉकबस्टर थी और हासन को महिला प्रधान के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली।
  • कटामारायुडु: श्रुति हासन के साथ पवन कल्याण, कमल कामराजी अभिनीत, यह 2017 तेलुगु एक्शन ड्रामा किशोर कुमार पारदासानी द्वारा निर्देशित है। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और हासन द्वारा एक शास्त्रीय नर्तक की भूमिका निभाई गई, जो एक साधारण गाँव की लड़की है, जिसे व्यापक रूप से सराहा गया।
  • क्रैक: गोपीचंद मालिनेनी द्वारा निर्देशित इस तेलुगु एक्शन फिल्म में श्रुति हासन ने तेलुगु मेगास्टार रवि तेजा के साथ अभिनय किया। 2021 श्रुति-स्टारर एक व्यावसायिक सफलता थी और हासन को महिला प्रधान के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।
  • सालार: यह 2023 की फिल्म खानसार के काल्पनिक डायस्टोपियन शहर-राज्य पर आधारित है, यह फिल्म एक आदिवासी देवा (प्रभास) और खानसार के राजकुमार वरदा (पृथ्वीराज) के बीच दोस्ती का अनुसरण करती है। जब उसके पिता के मंत्रियों और रिश्तेदारों द्वारा तख्तापलट की योजना बनाई जाती है, तो वरदा खानसार का निर्विवाद शासक बनने के लिए देव की मदद लेता है। फिल्म में श्रुति हासन ने आध्या कृष्णकांत का किरदार निभाया है।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
ADVERTISEMENT