Wednesday, May 25, 2022
HomeTrendingपत्नी का साथी खिलाड़ी से अफेयर के बाद सुसाइड की सोच रहे...

पत्नी का साथी खिलाड़ी से अफेयर के बाद सुसाइड की सोच रहे थे दिनेश कार्तिक, आज आईपीएल में गरज रहा बल्ला

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जबरदस्त फॉर्म में खेल रहे हैं। 36 साल के हो चुके कार्तिक आरसीबी के लिए अकेले अपने दम पर मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। इस उम्र तक आते-आते खिलाड़ी संन्यास लेने के बारे में सोचते हैं, लेकिन कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है। आज कार्तिक जिस ऊंचाई पर हैं, वहां तक पहुंचने का रास्ता उनके लिए इतना आसान नहीं था।

कार्तिक के ट्रेनर ने एक इंटरव्यू में बताया है कि “उनके सबसे खास दोस्त और उनकी पहली पत्नी ने उन्हें धोखा दिया जिस वजह से वे अपनी जिंदगी से इतने परेशान हो गए थे कि सुसाइड की सोचने लगे थे।”

धोनी की कमी पूरी करते थे कार्तिक

2007 से 2011 के बीच महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दूसरा विकल्प थे। जब भी धोनी आराम मिला तो कार्तिक ने विकेट के पीछे से उनकी कमी पूरी की। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इतना दमदार था कि उन्हें तमिलनाडु की टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन एक झटके में उनके पास कुछ नहीं बचा।

2007 में निकिता और कार्तिक ने की थी शादी

साल 2007 में दिनेश ने अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। कुछ साल बाद कार्तिक के दोस्त और टीम में उनके साथी खिलाड़ी मुरली विजय से निकिता का अफेयर शुरू हुआ। निकिता मुरली के बच्चे की मां बनने वाली थीं। निकिता और मुरली के अफेयर की खबर कार्तिक को छोड़कर तमिलनाडु के सभी खिलाड़ियों को पता थी। एक दिन निकिता ने कार्तिक को साड़ी बात बताई और उनसे तलाक मांगा।

2007 में निकिता और कार्तिक ने की थी शादी

निकिता ने 2012 में विजय से की शादी

तलाक के बाद निकिता विजय के साथ रहने लगीं। फिर मुरली IPL में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद उनका चयन टीम इंडिया के लिए हुआ। उधर, कार्तिक का प्रदर्शन लगातार गिरने लगा। वे टीम से बाहर हो गए। खराब फॉर्म के चलते तमिलनाडु की टीम की कप्तानी कातिक से छीन कर विजय के हाथों में दे दी गई। अचानक हुए ज़िन्दगी में उतार चढ़ाव के चलते कार्तिक डिप्रेशन में चले गए थे और IPL में भी उनका बल्ला खामोश रहा। ट्रेनर ने बताया कि वो अपनी जिंदगी से इतने परेशान हो गए कि सुसाइड की सोचने लगे थे।

निकिता ने 2012 में विजय से की शादी

ट्रेनर के कहने पर दुबारा शुरू किया जिम

डिप्रेशन में जाने की वजह से कार्तिक ने अपनी ट्रेनिंग छोड़ दी थी। उन्होंने जिम जाना भी बंद कर दिया। उनके ट्रेनर को चिंता हुई और वे उनके घर गए। ट्रेनर ने देखा कि कार्तिक ने अपना हाल बेहाल कर रखा है। कार्तिक डिप्प्रेसन में था। ट्रेनर के जोर पर कार्तिक ने जिम जाना शुरू किया। जिम में ही दिनेश की मुलाकात दीपिका पल्लीकल से हुई।

दीपिका से 2015 में की शादी

दीपिका और दिनेश की अच्छी दोस्ती हो गई। 2015 में दोनों ने शादी की। कार्तिक नेट्स पर दोबारा अभ्यास करने लगे और घरेलू मैचों में भी रन बनाने लगे। दीपिका ने कदम-कदम पर उनका साथ दिया। एक बार फिर उनको टीम इंडिया के लिए चुना गया। IPL में वो कोलकाता के कप्तान भी बने।

दीपिका से 2015 में की शादी

दीपिका ने 2021 में जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

34 साल की उम्र में जब IPL में कप्तानी जाने के बाद उन्होंने रिटायर लेने का सोचा और सिर्फ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते थे। इसी बिच दीपिका ने 2021 में जुड़वा बेटों को जन्म दिया। इसके बाद कार्तिक ने खेलना बंद कर दिया। वे कॉमेंट्री करने लगे और इस फील्ड में भी वह पूरी तरह छा गए।

दीपिका के कारण पूरा हुआ कार्तिक का सपना

दिनेश कार्तिक का सपना था कि चेन्नई के पॉश इलाके पोएस गार्डन में एक आलीशान घर खरीदें। लेकिन कीमत बहुत ज्यादा होने की वजह से वह निराश हो गए थे। तब दीपिका ने उनसे कहा कि “हम दोनों वापस अपने खेल पर फोकस करेंगे और तुम्हारा सपना पूरा करेंगे। दीपिका खुद स्क्वॉश खिलाड़ी हैं। उन्होंने कार्तिक के साथ ट्रेनिंग शुरू की और कुछ ही दिनों में उन्होंने पोएस गार्डन में आलीशान घर भी खरीदा।

दीपिका के कारण पूरा हुआ कार्तिक का सपना

IPL 2022 में चेन्नई कार्तिक को टीम में लेना चाहती थी

IPL 2022 से पहले चेन्नई ने दिनेश कार्तिक से बात की थी कि वो उन्हें अपनी टीम में लेना चाहते हैं। ऑक्शन के दौरान चेन्नई लगातार कार्तिक पर बोली लगा रही थी, पर बेंगलुरु ने बाजी जीत ली। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 5 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा। इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी कार्तिक को लेने की बात हो रही है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ के कप्तान KL Rahul पर लगा लाखों का जुर्माना… मैच के साथ-साथ साख भी गवाई

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular