होम / अपने पूरे जीवन में 1-2 बार ही नहाई थीं ये महान रानियां, इसके पीछे का कारण सुन आप भी रह जाएंगे हैरान

अपने पूरे जीवन में 1-2 बार ही नहाई थीं ये महान रानियां, इसके पीछे का कारण सुन आप भी रह जाएंगे हैरान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 5:07 pm IST
ADVERTISEMENT
अपने पूरे जीवन में 1-2 बार ही नहाई थीं ये महान रानियां, इसके पीछे का कारण सुन आप भी रह जाएंगे हैरान

Queens Bathed Only 2-3 Times in Their Lives

India News (इंडिया न्यूज), Queens Bathed Only 2-3 Times in Their Lives: 15-16वीं सदी में कई रानियां ऐसी थीं, जो नहाने से डरती थीं। ये रानियां अलग-अलग यूरोपीय देशों की थीं। इतिहास में ऐसी रानियों के बारे में कई कहानियां बताई गई हैं। उस दौर की कई ऐसी रानियों से जुड़ी कहानियां आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं। नहाने से उनके डर के पीछे कई अजीबोगरीब कारण भी बताए जाते हैं, जो रानियां नहाने से डरती थीं या जो रानियां अपने पूरे जीवन में सिर्फ़ एक या दो बार ही नहाती थीं। जी हां, उनमें कई महान रानियां थीं।

इस कारण 1 या 2 ही नहाई कुछ रानियां

आपको बता दें कि ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ रानियों ने अपने ज्योतिषियों को नहाने का दिन बता दिया था। तभी वो अपने पूरे जीवन में सिर्फ़ 1 या 2 बार ही नहा पाती थीं। कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि उस समय के कुछ डॉक्टर नहाने को ख़तरनाक मानते थे। इतना ख़तरनाक कि कई लोग नहाने का सबसे शुभ समय जानने के लिए अपने ज्योतिषियों से सलाह लेते थे।

जिसे शादी के मंडप में छोड़ भागी थी Seema Sajdeh, तलाक के बाद फिर हुआ उससे प्यार, जानें कौन है नया बॉयफ्रेंड? – India News

16वीं सदी की एक लोकप्रिय पुस्तक, दिस इज़ द मायरौर या ग्लास ऑफ़ हेल्थ, सलाह देती है, ‘नहाएँ नहीं, स्टू का इस्तेमाल न करें, न ही बहुत ज़्यादा पसीना बहाएं।’ पुस्तक कहती है कि ये एक आदमी के शरीर के छिद्रों को खोलते हैं और ज़हरीली हवा को अंदर आने देते हैं और रक्त को संक्रमित करते हैं।

जिसका कुछ नहीं बिगाड़ सके Salman Khan, इस लॉरेंस बिश्नोई से बदला लेगा बाबा सिद्दीकी का बेटा, बताया प्लान? – India News

खाना खाने के बाद हाथ भी धोने से किया परहेज

जानकारी के अनुसार, स्पेन की रानी इसाबेला ने अपने पूरे जीवन में केवल 2 बार स्नान किया। रानी एलिजाबेथ 1 भी कथित तौर पर महीने में एक बार नहाती थीं, चाहे उन्हें इसकी ज़रूरत हो या न हो। इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि रानी खाने के बाद अपने हाथ तक नहीं धोती थीं। उनके उत्तराधिकारियों ने भी ऐसा ही किया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT